कांग्रेस के शासन में कोई रामराज था क्या…जो दुष्कर्म जैसी घटनाएं नहीं होती थीं कालीचरण सराफ

कांग्रेस के शासन में कोई रामराज था क्या...जो दुष्कर्म जैसी घटनाएं नहीं होती थीं कालीचरण सराफजयपुर: प्रदेश में छोटी बच्चियों के साथ लगातार आ रही दुष्कर्म की घटनाओं के बाद कांग्रेस की ओर से लगाए गए आरोपों पर चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि कांग्रेस के शासन में कोई रामराज था क्या…जो दुष्कर्म जैसी घटनाएं नहीं होती थीं। सराफ ने यह बात बुधवार को स्वास्थ्य भवन में मीडिया की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में कही। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि सरकार हर जगह पुलिस नहीं लगा सकती। आगे कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को अभी जनता ने विरोध का ही जिम्मा दे रखा है, यह उनका काम है।

उन्होंने पायलट से सवाल किया कि वे ही बताएं कि इस तरह के मामले रोकने के लिए सरकार क्या करे। पुलिस की भूमिका के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस तरह के हर मामले के बाद पुलिस ने अपराधियों को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है और सरकार ऐसी पीडि़ताओं को पूरा इलाज मुहैया करवा रही है। सराफ ने कहा कि इस तरह की घटनाएं विकृत मानसिकता की परिचायक हैं।

बयान संवेदनहीन, मांफी मांगे भाजपा नेता पायलट

बच्चियों की सुरक्षा को लेकर चिकित्सा मंत्री के बयान को गैर जिम्मेदारना बताते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों की इस तरह बिना सोचे-समझे बयानबाजी से जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचती है। पायलट ने कहा कि बच्चियों के प्रति अपराध भाजपा रोकने में विफल रही है।

एेसे में चिकित्सा मंत्री का यह कहना कि ‘सरकार घर-घर जाकर महिलाओं एवं बच्चियों को सुरक्षा नहीं दे सकती व ऐसा करने के लिए जादू की छड़ी की आवश्यकता है’ गैर जिम्मेदाराना व अपराधियों के हौसले बढ़ाने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़ों ने पुष्ट किया है कि महिलाओं पर अत्याचार के मामलों में राजस्थान देश में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*