पंजाब में AAP को लगा बड़ा झटका, पार्टी में जारी घमासान के बीच गुरप्रीत घुग्गी ने दिया इस्तीफा

पंजाब में AAP को लगा बड़ा झटका, पार्टी में जारी घमासान के बीच गुरप्रीत घुग्गी ने दिया इस्तीफाचंडीगढ़: आम आदमी पार्टी को पंजाब विधानसभा और दिल्ली नगर निगम चुनावों में मिली हार के बाद पार्टी के भीतर घमासान मचा हुआ है। जो थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इसकी आंच पंजाब तक आ पहुंची है। जहां पंजाब के मशहूर कॉमेडियन गुरप्रीत सिंह घुग्गी ने आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है। 

गुरप्रीत घुग्गी ने कहा कि वह पार्टी की कार्यप्रणाली से व्यथित हैं। अगर उन्हें पार्टी के संयोजक पद से हटाना ही था तो उन्हें कम से कम इस्तीफा देने का मौका दिया जाना चाहिए था। साथ ही संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मेरा भगवंत मान या किसी अन्य व्यक्ति से कोई विरोध नहीं है। भगवंत मान के साथ मैं काफी काम कर चुका हूं। भगवंत मान को पंजाब की कमान सौंपे जाने से मुझको नाराजगी नहीं है. बता दें कि पंजाब चुनाव में हार के बाद आप ने घुग्गी को हटा भगवंत मान को पंजाब की जिम्मेदारी सौंपी थी।

घुग्गी ने कहा कि मैं विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान स्टार प्रचारक के तौर पर काम करना चाहता था, लेकिन फिर भी पार्टी ने मुझे कन्वीनर बना दिया। इसकी वजह से मैं पार्टी के प्रचार की बजाय अन्य कामों में काफी व्यस्त हो गया था। उन्होंने खुद को संयोजक पद से हटाये जाने को अपमानजनक करार दिया है। साथ ही कहा कि  मैं विधानसभा चुनाव प्रचार से ही ये आवाज उठा रहा था कि दिल्ली से आये ऑब्जर्वर गलत काम कर रहे हैं। और इसी वजह से मुझे पद से हटाया गया। 

गौरतलब है कि इससे पूर्व विधायक सुखपाल सिंह खैरा भी पार्टी के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे अस्वीकार कर दिया है। उधर पार्टी संजोयक पद को लेकर विधायक कंवर संधू ने भी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस नाराजगी को जाहिर किया है। जिसके बाद उपकार सिंह संधू को मान ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*