मथुरा सर्राफा लूट कांड में यूपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड में मुख्य आरोपी रंगा समेत 6 गिरफ्तार

मथुरा सर्राफा लूट कांड में यूपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड में मुख्य आरोपी रंगा समेत 6 गिरफ्तारमथुरा: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मथुरा पुलिस के सहयोग से दो आभूषण कारोबारियों की हत्या एवं लूट की घटना का खुलासा करते हुए कोतवाली क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि कोतवालूी इलाके के चौबियापाडा में मुठभेड़ के दौरान छह बदमाशों रंगा, नीरज, चीनी उर्फ कामेश, आदित्य, आयुष और छोटू को गिरफ्तार किया गया है। 

मुठभेड़ के दौरान बरसाना के थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह समेत सात पुलिसकर्मी और एक बदमाश नीरज घायल हुआ है। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के पास से अवैध हथियार और लूटे गए कुछ जेवरात बरामद किए गए है। 

पकड़े गए पांच बदमाश चौबियापाडा इलाके के रहने वाले हैं जबकि एक बदमाश थाना हाईवे इलाके का रहने वाला है। पुलिस बदमाशों से लूटे गए जेवरातों के बारे में पता लगा रही है। 

गौरतलब है कि गत सोमवार 15 मई की देर शाम मथुरा शहर कोतवाली इलाके में नकाबपोश बदमाशों ने हौली गेट चौकी क्षेत्र में एक ज्वेलर के यहां धावा बोलकर दो सर्राफा कारोबारियों की हत्या कर लाखों की नगदी और जेवरात लूट लिए थे। 

इस घटना में तीन कारोबारी घायल हुए थे। घटना की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह और एक मंत्री भी मथुरा भेजा था।

घटना का खुलासा करने के लिए स्थानीय पुलिस की मदद के लिए एसटीएफ को भी लगाया था। खुलासे में देरी होने के कारण कल प्रदेश के सर्राफा कोरोबारियों ने हड़ताल भी रखी थी। इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित भी किया गया था। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*