आर्मी चीफ बिपिन रावत ने सेना में महिलाओं की कमी पर जताई चिंता, बोले- ‘रैंक और फाइल में महिलाओं की जरुरत’

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने सेना में महिलाओं की कमी पर जताई चिंता, बोले- 'रैंक और फाइल में महिलाओं की जरुरत'देहरादून: सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा है कि सेना को रैंक और फाइल में महिलाओं की बेहद जरुरत है। आर्मी चीफ ने कहा कई बार जब भी सेना किसी ऑपरेशन के लिए जाती है तब उसे आवाम का सामना करना पड़ता है। कई बार महिलाएं हमारे जवानों के सामने आ जाती है। लिहाज़ा इस तरह की चुनौतियों का सामना करने के लिए सेना को रैंक और फाइल में महिलाओं की सख्त ज़रुरत महसूस हो रही है।  

आर्मी चीफ ने बात शनिवार को देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री एकेडमी में पासिंग आउट परेड के बाद मीडिया से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए हम पहले महिलाओं की भर्ती मिलिट्री पुलिस जवान के तौर पर करेंगे। इस कवायद के सफल होने के बाद आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।  

जम्मू-कश्मीर के हालातों की तरफ इशारा करते हुए आर्मी चीफ ने कहा कि कश्मीर में युवाओं को सोशल मीडिया पर गलत जानकारियां देकर भड़काया और भटकाया जा रहा है।  

आर्मी चीफ ने कहा, अगर हमारे पास मॉडर्न टेक्नोलॉजी हो और उसे सही तरह से इस्तेमाल किया जाए, आवाम को इतनी तकलीफ नहीं होगी, हम भी सक्षम होंगे।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*