इजराइली नर्स ने फलस्तीनी बच्चे को पिलाया दूध, खून के प्यासे रिश्तों में दूध घुला तो दुनिया हैरान

इजराइली नर्स ने फलस्तीनी बच्चे को पिलाया दूध, खून के प्यासे रिश्तों में दूध घुला तो दुनिया हैरानयरुशलम: हर वक्त एक दूसरे के खून के प्यासे नजर आने वाले इजराइल आैर फलस्तीन के बीच दुश्मनी जगहाजिर है। मगर, एक एेसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर दुनिया हैरान हो रही है। सड़क दुर्घटना में एक फलस्तीनी महिला बुरी तरह से घायल हो गर्इ थी। हादसे में उसके पति की मौत हो गर्इ। महिला को इजराइल के करीम अस्पताल में भर्ती कराया गया। फलस्तीनी महिला के बच्चे को भूख से बिलखता देख इजराइली नर्स का कलेजा पसीज गया। उसने बच्चे को गोद में उठाया आैर स्तनपान कराने लगी। 

अपनी शिफ्ट के दौरान नर्स ने नवजात को पांच बार स्तनपान कराया आैर जब परिवार इस बात को लेकर चिंतित था कि नर्स के जाने के बाद क्या होगा तो उला ने उसका भी बंदोबस्त किया। नर्स ने एक फेसबुक ग्रुप पोस्ट लिखी, जिस पर हजारों जवाब आए आैर कर्इ महिलाआें ने आकर बच्चे को अपना दूध पिलाने के लिए फोन कर प्रस्ताव भी दिया।

इससे पहले, इजराइली नर्स ने पहले करीब सात घंटे तक बच्चे को बाेतल का दूध पिलाने की कोशिश की लेकिन उसने रोना बंद नहीं किया। इसके बाद उसने स्तनपान कराने का फैसला किया। 

सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा 

मानवता की मिसाल पेश करती इस तस्वीर की दुनिया भर में चर्चा हो रही है। जिस किसी की भी इस पर नजर पड़ रही है वह हैरानी जताने के साथ यह भी लिख रहा है, ‘दुनिया में इंसानियत से बढ़कर कुछ भी नहीं है, सदैव इसकी जीत होती है।’

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*