कपिल मिश्रा का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप- चीनी कंपनी को कनाडा का बताया, 10 हजार गाड़ियों में लगाए नकली CNG किट

कपिल मिश्रा का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप- चीनी कंपनी को कनाडा का बताया, 10 हजार गाड़ियों में लगाए नकली CNG किटनर्इ दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने दिल्ली सरकार में सीएनजी किट घोटाले का आरोप लगाया है। मिश्रा ने संवाददाता सम्मेलन में कथित दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि दिल्ली में 10 हजार वाहनों में नकली सीएनजी किट लगाए गए हैं आैर इनकी वजह से इन गाड़ियों में कभी भी हादसा हो सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने दावा किया था कि ये किट कनाडा की कंपनी ने निर्मित की है जबकि सच्चाई यह है कि यह चीन में बने हैं। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद आम आदमी पार्टी(आप) से निष्कासित मिश्रा ने कहा कि सीएनजी किट घोटाले के कारण आप के कई नेताओं ने विदेश यात्रा कर मौज-मस्ती की। मिश्रा इससे पहले भी दवा घोटाला और कई अन्य मामलों में कथित घोटालों से जुड़े दस्तावेजों के साथ खुलासा कर चुके हैं। 

संवाददाता सम्मेलन के पहले मिश्रा राजघाट गए और बुधवार को दिल्ली विधानसभा में अपने साथ हुई हाथापाई का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रोज हो रहे घोटालों के नए खुलासे से भयभीत हैै और गुण्डागर्दी पर उतर आए हैं। उन्होंने केजरीवाल पर नक्सलियों से संबंध होने के भी आरोप लगाए और कहा कि अगले 10-15 दिन में मुख्यमंत्री के देशद्रोह को भी साबित करेंगे। 

मिश्रा ने कहा कि यदि किसी की गाड़ी में ‘टैग’ गैस कंपनी की किट लगी हुई है तो वह खतरनाक साबित हो सकती है। उनका कहना था कि दिल्ली सरकार ने दशमेश कंपनी को सीएनजी किट लगाने की मंजूरी दी थी। ‘टैग गैस’ नाम की कंपनी को उच्च न्यायालय ने बंद किया था और बाद में ‘टैक गैस कनाडा’ नाम की कंपनी खोली गर्इ। सरकार एक परिपत्र जारी करके ‘टैक’ कंपनी को किट लगाने का काम देती है और इस कंपनी को कनाडा का बताया जाता है। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*