दिल्ली-एनसीआर में चार घंटों में दो बार महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में लोग

दिल्ली-एनसीआर में चार घंटों में दो बार महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में लोगनर्इदिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में चार घंटों के दौरान दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। सुबह करीब सवा आठ बजे एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे पहले, सुबह करीब साढ़े चार बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इससे लोग दहशत में हैं।

दिल्ली-एनसीआर में आज तड़के करीब चार बजकर पचीस मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक में जमीन से 22 किलोमीटर नीचे था। रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5 आंकी गर्इ।

इसके बाद सुबह आठ बजकर 13 मिनट पर एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस बार रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 आंकी गर्इ है। इस बार भी भूकंप का केन्द्र राेहतक के निकट बताया जा रहा है। भूकंप से अभी तक जान-माल के नुकसान होने की कोई खबर नहीं मिली है। 

शुक्रवार को दो बार भूकंप आने से लोग चौंक उठे। जानकारी के मुताबिक पहले आए भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर के साथ ही हरियाणा आैर उत्तर प्रदेश के कर्इ इलाकों में महसूस किए गए। 

भूकंप के झटकों से जानमाल की तो कोर्इ खबर नहीं है लेकिन इससे दहशत का माहौल जरूर बन गया। खासतौर पर रोहतक में जब खिड़की, दरवाजे हिलने लगे तो लोगों में दहशत फैल गर्इ। कर्इ लोग घरों से भी बाहर निकल आए। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*