फाइनल गंवाने के बाद कोहली-युवराज ने PAK खिलाड़ियों संग जमकर लगाए ठहाके, जानें ‘बड़ी’ हार के बाद क्या बोले इंडियन कैप्टन

फाइनल गंवाने के बाद कोहली-युवराज ने PAK खिलाड़ियों संग जमकर लगाए ठहाके, जानें 'बड़ी' हार के बाद क्या बोले इंडियन कैप्टनलंदन: आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में रविवार को एकतरफा मैच में हार का मुंह देखने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने विजेता टीम पाकिस्तान की तारीफ की। फाइनल में हारने वाली भारतीय टीम के कप्तान ने कहा कि पाकिस्तान अपने दिन किसी भी टीम को हरा सकती है।

पाकिस्तान ने फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 339 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके सामने भारतीय टीम 30.3 ओवरों में 158 रनो पर ढेर हो गई और 180 रनों से अपना खिताब गंवा बैठी।

कोहली ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी फाइनल के दिन ज्यादा जुनून के साथ मैदान पर उतरे थे, जिस कारण उन्होंने भारत को एकतरफा मात दी।

कोहली ने मैच के बाद कहा, ”पाकिस्तान टीम को बधाई। उनका यह टूर्नामेंट शानदार रहा। उन्होंने जिस तरह से चीजें बदली वह उनके पास मौजूद प्रतिभा को बताता है। उन्होंने एक बार फिर साबित किया कि वह अपने दिन किसी भी टीम को हरा सकते हैं।”

मैच हारने का नहीं दिखा शिकन 

पाकिस्तान से फाइनल मैच में हारकर ट्रॉफी गंवाने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को मैच के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ ठहाके लगाते हुए देखा गया। कोहली की ये तस्वीरें सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुईं। भारतीय प्रशंसकों ने इन तस्वीरों पर अपने-अपने तरीके से नाराज़गी जताई। कोहली के साथ युवराज सिंह भी ठहाके लगाते नज़र आये।   

हालांकि इस पर कोहली ने कहा, ”हमारा प्रदर्शन निराशाजनक रहा, लेकिन मेरे चेहरे पर हंसी है, क्योंकि हम अच्छा खेलकर फाइनल तक पहुंचे। मुझे अपनी टीम पर गर्व है। श्रेय पाकिस्तान को जाता है, उन्होंने हमें एकतरफा हराया।”

कोहली ने कहा, ”गेंद से हमारे पास विकेट लेने के और मौके हो सकते थे। कई बार विपक्षी टीम अच्छा खेलती है। गेंद से भी वह काफी आक्रामक थे।”

कोहली ने भारत के युवा हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तारीफ की और कहा, ”हार्दिक के अलावा हममें से किसी ने जुझारूपन नहीं दिखाया। उनकी पारी शानदार थी।” उन्होंने कहा, ”हमें यहां से आगे बढऩे की और सीखने की जरूरत है।”

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*