आनंदपाल मौत पर दिग्गज नेताओं के ऑडियो वायरल, बोले- ‘जलते राजस्थान का फायदा उठा लो, फिर मौका नहीं मिलेगा’

आनंदपाल मौत पर दिग्गज नेताओं के ऑडियो वायरल, बोले- 'जलते राजस्थान का फायदा उठा लो, फिर मौका नहीं मिलेगा'जयपुर/नागौर: आनंदपाल एनकाउंटर मामले में बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए कुछ ऑडियो मैसेज से नया मोड़ आ गया है। मोबाइल पर हुई दो लोगों की बातचीत के इस ऑडियो में कहा जा रहा है कि जलते राजस्थान का फायदा उठा लो, फिर ऐसा मौका नहीं मिलेगा। 

सीबीआई जांच की मांग को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन में शामिल दो राजपूत नेताओं का नाम लेकर उनको सरकार का मीडिएटर बताया गया। एक ऑडियो में कुछ नेताओं पर इस तरह के आरोप लग रहे हैं, तो दूसरे में एक व्यक्ति किसी युवती से सरकार से मांगे मनवाने की रणनीति पर चर्चा कर रहा है। बातचीत जिनकी बताई जा रही है उनका आरोप है कि सरकार मोबाइल कॉल टेप कर रही है। राजपूत एकता में फूट डालने का प्रयास किया जा रहा है।

बुधवार को चार ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिसमें एक व्यक्ति दिल्ली में बैठे किसी नेता से बात करते हुए कह रहा है कि जलते राजस्थान का फायदा उठा लो। नहीं तो फिर मौका नहीं मिलेगा। 

इसी तरह एक ऑडियो में समाज के दो अग्रणी नेताओं का जिक्र भी किया जा रहा है। उनके बारे में कहा गया है कि वे सीबीआई जांच के अलावा अन्य मांगों पर बात करते हैं। वे सरकार के मीडिएटर हैं और अपना सारा काम बिगाड़ देंगे। इसी तरह अन्य ऑडियो में एक व्यक्ति और युवती की बातचीत है। व्यक्ति प्रदर्शन की रणनीति व सरकार के समक्ष कौन-कौन सी मांग रखनी है इसकी चर्चा करता है।

इनका कहना है

ऑडियो में हमारे लिए जो शब्द उपयोग किया गया है उससे साफ है कि वे लोग संकीर्ण मानसिकता के और अति महत्वकांक्षी हैं। मैंने पूरा जीवन समाज की सेवा में लगाया है। राजमहल प्रकरण के बाद मैं सरकार से नहीं मिला। सांवराद भी संघर्ष समिति के साथ परिवार से ही मिलने गया था। 

गिर्राज सिंह लोटवाड़ा, अध्यक्ष राजपूत सभा

मैं सीधी बात करता हूं। जो सीबीआई जांच की मांग का साथ दे रहा है वह हमारा सहयोगी है। जो जांच के अलावा इधर-उधर की बात कर रहा है, वह हमारा विरोधी है। ऑडियो मैंने सुनी नहीं है। फेसबुक से कुछ जानकारी मिली है। सरकार ऑडियो टेप करवा रही है। इससे हमारी सुरक्षा को भी खतरा है।

एडवोकेट ए.पी.सिंह (आनंदपाल सिंह के वकील)

सरकार ने फोन टेप कराए हैं। जो बातचीत वायरल हुई है तोड़मरोड़ कर पेश की जा रही है। मैंने कुछ भी आपत्तिजनक शब्द नहीं बोले हैं। बातचीत के दौरान कोई ऐसे शब्द बोल रहा है, जिस पर मेरा कोई नियंत्रण नहीं हो सकता। सरकार यह सब आंदोलन को दबाने के लिए कर रही है। 

अजीत सिंह मामडोली

आडियो में जिनके नाम सामने रहे हैं, वे समाज में खास वजूद नहीं रखते। वे चर्चा में आने के लिए यह सब कह रहे हैं। 

भंवर सिंह रेटा, सदस्य, संघर्ष समिति पहला ऑडियो एक मिनट 21 सैकण्ड का है, जिसमें दो जने बात कर रहे हैं।

पहला व्यक्ति. हैलो

दूसरा व्यक्ति . अजी साहब ठीक हो

पहला . हां, ठीक हैं,आपकी वीडियो देखी थी मैंने टीवी पर

दूसरा . आप लोग क्या कर रहे हो, आप भी कुछ करो। जलते राजस्थान का फ़ायदा उठा लो

पहला . दिल्ली में कर देंगे, बताओ आप क्या करना है, कल ही धरना चल रहा था

आप उन्हीं को बोल दो।

दूसरा . वो तो कर रहे हैं, आप भी दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लो, बोलने.बालने का तो मैं मेटर भेज दूंगा। इसके बाद फोन कट जाता है।

दूसरा ऑडियो  एक मिनट 36 सैकण्ड का है

व्यक्ति- हैलो

लडक़ी- हां।

व्यक्ति- ऐसा है, उससे तुम सीधी-सीधी बात करो। ….(दो राजपूत नेताओं का नाम लेकर) उनको सरकार ने रात को बुलाया था।

लडक़ी- पता है, मेरे को।

व्यक्ति-और ये दोनों वहां मध्यस्थता करके आए हैं। राजपूतों के नाम पर। अब

इस बात का जबाव ऐसे दो कि सांप भी मर जाए और लाठी भी ना टूटे। ठीक है।

सुनो, इन्होंने जो बाद वाली शर्तें रखी है ना, ये क्या कह रहे हैं

सीबीआई की जांच वाली बात छोडकऱ सारी मांगें मानने को तैयार हैं

लडक़ी- हां। व्यक्ति- ये कह रहे हैं ना, इनसे कह दो, ये सब लिखित में दे दो। चीनू का

केस वापस करो, प्रोप्रटी को वापस करने के कागज दो, 15 दिन की बेल न कि

पैरोल, ठीक है। हो ना होए वो अलग बात है। श्रवण कुमार का केस खत्म हो।

डी.फ्रीजर आ गया है, फिर चीनू आएगी, उसके बाद हम आनंदपाल के अंतिम

संस्कार की डेट फिक्स करेंगे। चीनू का केस खत्म होगा एक-दो दिन में।

नेताओं से लगातार सम्पर्क में

दोनों ऑडियो में बात करने वाला व्यक्ति किसी अजीत सिंह से बात कर रहा है। वह व्यक्ति अजीत सिंह को बता रहा है कि ये (…समाज के दो नेता) तुम्हारा सारा काम खराब कर देंगे। फोन करने वाला व्यक्ति कह रहा है कि उसने कांग्रेस के नेता से बात कर ली और उनके जरिया पार्टी मुखिया आला नेता से बात की है। उसने प्रदेश के दो कांग्रेस नेताओं से बात करना भी बताया है। इसके बाद पार्टी ने भी सीबीआई जांच की मांग उठाई।

जांच करवाएंगे

हां, आज कुछ ऑडियो सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आए हैं। वायरल हुए ऑडियो में कितनी सच्चाई है, इसकी जांच करवाएंगे। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई करेंगे।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*