ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम दर्ज होने जा रहा है ऐसा ‘रिकॉर्ड’ जो अभी तक किसी भारतीय महिला के नाम नहीं हुआ दर्ज..

ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम दर्ज होने जा रहा है ऐसा 'रिकॉर्ड' जो अभी तक किसी भारतीय महिला के नाम नहीं हुआ दर्ज..मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन भले ही बहुत कम फिल्मों में नजर आती हो लेकिन समय-समय पर उनकी अदाओं का जलवा नजर आता रहता है। फिर चाहे वो कॉन्स फिल्म फेस्टिवल में अपने हुस्न से सबको दीवाना बनाने की बात हो या फिर फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाने की। ऐश्वर्या की खूबसूरती आज भी बॉलीवुड की हर एक्ट्रेस पर भारी पड़ती है। अब ऐश्वर्या को एक ऐसा सम्मान मिलने वाला है जिसे पाने वाली वह पहली भारतीय महिला बन जाएंगी। 

जी हां, बॉलीवुड की स्टार अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को मेलबर्न में होने वाले भारतीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएम) में उनके विश्व सिनेमा में योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा। आपको बता दें कि ‘आईएफएफएम’ आस्ट्रेलिया में होने वाला भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा वार्षिक समारोह है। आईएफएफएम में भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने के लिए आयोजित होने वाले विशेष सत्र ‘सेलिब्रेटिंग इंडिया एट 70!’ के दौरान ऐश्वर्या मेलबर्न के फेडरेशन चौक पर भारतीय ध्वज फहराएंगी। ऐसा करने वाली ऐश्वर्या पहली भारतीय महिला होंगी। यहां ऐश्वर्या को 11 अगस्त की रात वेस्टपैक आईएफएफए पुरस्कार समारोह में विक्टोरिया सरकार द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा। 

इस समारोह के निदेशक मितू भौमिक लांगे ने एक बयान में कहा- “हमारे लिए इस बार अपनी चहेती अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का आईएफएफएम में स्वागत करना सम्मान की बात होगी। वह एक वैश्विक हस्ती हैं और आस्ट्रेलियाई दर्शकों में बेहद लोकप्रिय हैं। यह सभी भारतीयों के लिए एक सम्मान का क्षण होगा, जब वह मेलबर्न की हृदयस्थली पर भारती ध्वज फहराने वाली पहली भारतीय महिला बनेंगी।” भौमिक ने कहा- “विश्व सिनेमा में उनके अतुलनीय योगदान को देखते हुए सरकार द्वारा उनका सम्मान किया जाएगा। हम सभी इस अनुभव के लिए बेकरार हैं।”

आखिरीबार रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में नजर आई ऐश्वर्या राय जल्द ही राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘फन्ने खां’ में नजर आएगी। इस फिल्म में ‘ताल’ और ‘हमारा दिल आपके पास है’ में साथ काम कर चुके अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय की जोड़ी एक लंबे अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर साथ नजर आएगी। आपको बता दें कि ये फिल्म साल 2000 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘एवरीबॉडी फेमस’ का हिंदी वर्जन होगी। यह एक म्यूज़िकल ड्रामा होगा जिसमें ऐश भी अपनी आवाज़ का हुनर दिखाने की कोशिश करेंगी। फिल्म ‘फन्ने खां’ में ऐश्‍वर्या अपने से छोटे एक्टर राजकुमार राव के साथ रोमांस करती हुई नजर आएंगी। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*