कमल हासन को महिला आयोग का फरमान माफी मांगो, यौन उत्पीडऩ की शिकार अभिनेत्री का लिया था नाम

कमल हासन को महिला आयोग का फरमान माफी मांगो, यौन उत्पीडऩ की शिकार अभिनेत्री का लिया था नामनईदिल्ली: यौन उत्पीडऩ की शिकार मलयाली अभिनेत्री का नाम सार्वजनिक करने पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने अभिनेता कमल हासन से माफी मांगने को कहा है। इस अभिनेत्री का केरल में अपहरण के बाद चलती कार में यौन उत्पीडऩ किया गया था। 

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा कि अभिनेता को पत्र भेजकर कहा गया है कि वह माफी मांगें या अपना बयान वापस लें। वहीं हासन ने ट्वीट किया है कि वह माफी मांगने को तैयार हैं, लेकिन ‘आप वकील को दंडित कर रहे हैं और अपराधियों को छोड़ रहे हैं।’ आपको बता दें कमल हासन ने गत बुधवार को बातचीत में फिल्म उद्योग में महिलाओं की सुरक्षा के सवाल पर अभिनेत्री का नाम ले लिया था।

यह कहे जाने पर कि यौन उत्पीडऩ पीडि़तों की पहचान सार्वजनिक नहीं की जानी चाहिए, उन्होंने कहा, ‘मैंने यदि नाम ले लिया है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आपने उसका नाम सभी जगह लगा दिया है। नाम नहीं छुपाइए क्योंकि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। यदि आप उसे द्रौपदी कहना चाहते हैं, उसे द्रौपदी कहिए। उसे ‘एक महिला’ नहीं कहिए।’ कुमारमंगलम ने कहा कि अभिनेता का बयान ‘वीआईपी, बड़े लोगों….चाहे वे राजनीति में हों या नहीं… के बीच पितृसत्तात्मक मानसिकता का खुलासा करता है।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*