केजरीवाल ने मुझे जेटली के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को कहा था : जेठमलानी

केजरीवाल ने मुझे जेटली के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को कहा था : जेठमलानीनईदिल्लीमशहूर वकील राम जेठमलानी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ फिर हमला बोला है. उन्होंने दावा किया है कि खुद केजरीवाल ने ही उन्हें वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को कहा था. इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कहा कि दिल्ली के सीएम ने जेटली के खिलाफ और भी ज्यादा अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को कहा था.बता दें कि 20 जुलाई को जेठमलानी ने केजरीवाल को खत लिखकर जेटली द्वारा दायर मानहानि के केस को लड़ने से खुद को अलग कर लिया था. 

केजरीवाल को लिखे खत की कॉपी जेटली को भेजी

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक  उन्होंने 20 जुलाई को न सिर्फ अरविंद केजरीवाल को खत लिखा बल्कि उसकी एक कॉपी वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी भेज दी. अरविंद केजरीवाल के कोर्ट में यह कहने के बाद कि उनके वकील ने अपनी तरफ से जेटली के खिलाफ अपमानसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया है, जेठमलानी नाराज हैं.

क्या लिखा है जेठमलानी ने खत में?

अपने खत में जेठमलानी ने केजरीवाल से कहा है, ”जब अरुण जेटली ने आपराधिक मानहानि का पहला केस दर्ज किया था तो आपने मेरी सेवा ली. अपनी अंतरात्मा से पूछिए कि कितनी बार आपने बेहद खराब गाली दी थी।’ बता दें कि वह अपमानसूचक शब्द जिसे जेठमलानी ने कोर्ट में जेटली के लिए इस्तेमाल किया था, केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ के दूसरे मानहानि केस का कारण बना. केजरीवाल ने जेटली पर डीडीसीए घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था जिसके बाद जेटली ने उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कर 10 करोड़ रुपये की मांग की थी. 

जेठमलानी की टिप्पणी के बाद जेटली 

बता दें कि केजरीवाल ने अपना केस लड़ने के लिए जेठमलानी को चुना था जो कि जेटली के धुर विरोधी माने जाते हैं. 17 मई को केस की सुनवाई के दौरान जेठमलानी ने जेटली के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की. जेटली ने तब कोर्ट में कहा कि अगर वकील ने अपने मुवक्किल के कहने पर ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है तो वह एक दूसरा मानहानि का केस दायर करेंगे. जेठमलानी ने जवाब में कहा कि हां यह शब्द उनके मुवक्किल के हैं, जिसके बाद जेटली ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का एक और केस कर दिया और अपनी प्रतिष्ठा को पहुंची चोट के एवज में उनसे 10 करोड़ रुपये हर्जाने की मांग की.केजरीवाल ने बाद में दिल्ली हाई कोर्ट में हलफनामा देकर कहा था कि उन्होंने जेठमलानी को ऐसे किसी अपशब्द के इस्तेमाल की सलाह नहीं दी थी.

और क्या लिखा है जेठमलानी ने खत में

अपने खत में जेठमलानी ने यह भी कहा है कि वह अब केजरीवाल के बचाव में किसी भी मामले में नहीं उतरेंगे. इसके साथ ही उन्होंने अपनी फीस का जिक्र करते हुए कहा है, ‘आप सिर्फ पहले वाले मानहानि केस की जो मेरी फीस है, उसे अदा कर दीजिए। दूसरे वाले केस का मैं कुछ नहीं लूंगा.’

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*