नीतीश के फैसले के खिलाफ शरद यादव, नाराज JDU नेताओं की बुलाई बैठक

नीतीश के फैसले के खिलाफ शरद यादव, नाराज JDU नेताओं की बुलाई बैठकनईदिल्लीः बिहार में महागठबंधन सरकार से नाता तोड़ बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के जेडीयू नेता नीतीश कुमार के कदम से उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद नाराज है. बुधवार शाम को नीतीश के महागठबंधन से अलग होने से लेकर उनके बीजेपी के साथ गठबंधन करने तक शरद यादव ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. महागठबंधन के प्रमुख घटक आरजेडी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की प्रतिक्रिया के बाद शरद यादव को लेकर खबर आ रही है कि उन्होंने आज शाम 5 बजे अपने निवास पर जेडीयू नेताओं की बैठक बुलाई है.

खबर है कि इस बैठक में नीतीश कुमार के फैसले से नाराज नेता शामिल होंगे. ऐसा माना जा रहा है कि शरद यादव इस मामले पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. जेडीयू में नीतीश के इस फैसले के खिलाफ सबसे पहले जेेडीयू के राज्यसभा सांसद अली अनवर ने आवाज उठाई. अली अनवर ने कहा कि ‘मेरा जमीर मुझे बीजेपी के साथ जाने से रोकता है.’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी नीतीश के फैसले को अवसरवाद की राजनीति करार दिया.

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने तो नीतीश को लेकर कई खुलासे किए. उन्होंने कहा कि नीतीश ने मात्र सत्ता की खातिर उनके परिवार पर फर्जी छापे करवाए. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव पर सीबीआई ने फर्जी मामला दर्ज कर सुशील मोदी द्वारा तेजस्वी के इस्तीफे की बात कहलवाई. 

राहुल गांधी बोलेनीतीश कुमार दिया धोखा

नीतीश के शपथ ग्रहण के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि नीतीश कुमार ने हमें धोखा दिया है. स्वार्थ के लिए लोग कुछ भी कर जाते हैं.उन्होंने कहा, “मैं पहले ही जान गया था कि यह (महागठबंधन) ज़्यादा देर तक नहीं चल पाएगा… हिन्दुस्तान की राजनीति की यही समस्या है कि राजनेता स्वार्थ के लिए कुछ भी कर जाते हैं… जो जनादेश मिला था, वह सांप्रदायिकता के खिलाफ था, लेकिन अब…?:”

हमें बीजेपी के खिलाफ जनादेश मिला था

हमारे गठबंधन को बीजेपी के खिलाफ जनादेश मिला. बिहार की जनता ने मोदी और अमित शाह को खाली हाथ लौटा दिया था. हमें जनता ने बिहार से सांप्रदायिक ताकतों को दूर करने का जनादेश मिला था लेकिन नीतीश कुमार आज सांप्रदायिक ताकतों से जाकर मिल गए. नीतीश लगातार मोदी से मिलते रहे उन्होंने फॉर्म हाउस में बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात भी जब इस खबर को एक अखबार ने छाप दिया तो वह नाराज हो गए. ये सब पहले से तय था.

तेजस्वी यादव ने नीतीश को दी चुनौती

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जदयू विधायकों को अपने घर में कैद करके रखने का आरोप लगाया. तेजस्वी ने ट्वीट में कहा, ‘नीतीश जी यदि आपको अपनी नैतिकता और ईमानदारी पर भरोसा है तो फिर क्यों आपने जदयू के विधायकों को अपने आवास में कैद करके रखा है. उन्हें आजाद कीजिए वो आपको आपकी नैतिकता का मूल्य बताएंगे.’  

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*