सपा में टूट: 3 MLCs का इस्तीफा, बीजेपी में जाने की चर्चा, अमित शाह लखनऊ में मौजूद

सपा में टूट: 3 MLCs का इस्तीफा, बीजेपी में जाने की चर्चा, अमित शाह लखनऊ में मौजूदनईदिल्ली/लखनऊसमाजवादी पार्टी के एमएलसी और राष्ट्रीय शिया समाज के संस्थापक बुक्कल नवाब ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. एमएलसी यशवंत सिंह और मधुकर जेटली भी इस्तीफा दे दिया है. इतना ही नहीं बुक्कल नवाब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी की. तीनों की बीजेपी में जाने की चर्चा है. खास बात यह है अमित शाह भी लखनऊ में मौजूद है. 

इस्तीफे के पीछे बीजेपी!

इन तीनों के बीजेपी में जाने की चर्चाओं ने जोर पकड़ा हुआ है. इसकी वजह यह है कि इस वक्त यूपी में सीएम योगी सहित पांच मंत्री ऐसे हैं जो न तो विधानसभा के सदस्य हैं और न ही विधानपरिषद के. इनमें डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मोहसिन रजा और स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल हैं. नियम के मुताबिक, मंत्री बनने के 6 महीने अंदर (15 सितंबर तक) उनके लिए किसी एक सदन का सदस्य होना चाहिए. अब तीन सीटें खाली हो जाने से बीजेपी अपने तीन चेहरों को एमएलसी बना सकती है.

अखिलेश बताएं इस्तीफे की वजह : बीजेपी

एसपी के तीन एमएलसी के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए योगी सरकार के प्रवक्ता और मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि इस्तीफे की वजह अखिलेश यादव ही बेहतर बता सकते हैं.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*