परवेजमुशर्रफ ने कहा- पाकिस्तान में ही कहीं है दाऊद इब्राहिम, पर हम भारत की मदद क्यों करें?

परवेजमुशर्रफ ने कहा- पाकिस्तान में ही कहीं है दाऊद इब्राहिम, पर हम भारत की मदद क्यों करें?नईदिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने एक हैरान करने वाला बयान दिया है. उन्होंने इस बात का संकेत दिया कि 1993 मुंबई ब्लास्ट का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में ही कहीं मौजूद हो सकता है. हालांकि, उन्होंने आगे ये भी कहा कि आखिर वो दाऊद को ढूंढने में भारत की मदद क्यों करें. मुशर्रफ के इस बयान के सामने आने के बाद एक बार फिर पाकिस्तान के उस दावे पर सवाल उठने लगे हैं, जिसमें उसने कहा था कि दाऊद इब्राहिम पाक में मौजूद नहीं है. 

एएनआई के मुताबिक, परवेज मुशर्रफ ने एक निजी टीवी चैनल पर हुए एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि- ”भारत लंबे समय से पाकिस्तान पर इल्जाम लगाता आ रहा है. अब हम अच्छे बनते हुए आखिर क्यों भारत की मदद करें? मुझे नहीं पता कि दाऊद कहां है. वो यहीं कहीं मौजूद हो सकता है. भारत मुस्लिमों को मार रहा है और दाऊद उस पर प्रतिक्रिया दे रहा है.” उनका ये बयान इस बात की ओर साफ इशारा करता है कि भारत को मोस्ट वांटेड क्रिमिनल दाऊद पाकिस्तान में ही रह रहा है.

मुशर्रफ से जब ये सवाल किया गया कि ओसामा बिना लादेन के पाकिस्तान में रहने को लेकर भी हमेशा सरकार इनकार क्यों करती रही, तो इस पर मुशर्रफ ने लादेन की असली पहचान नहीं पता होने की बात कही. 

उन्होंने कहा, हमारा मुद्दा ह्यूमन इंटेलिजेंस को लेकर है. जब लादेन को पाकिस्तान में मारा गया तब तक ये किसी को नहीं पता था कि वो यहां पर है. सभी को लादेश के बारे में यही लगता था कि वो ड्रग्स डील करने वाला कोई क्रिमिनल है.

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम को लेकर भारत की ओर से कई बार ये कहा जा चुका है कि वो पाकिस्तान के कराची में ही पनाह लिए हुए हैं. इसे लेकर भारत की ओर से सबूत भी पेश किए गए. बावजूद इसके आज तक पाकिस्तान ये ही दावा करता आ रहा है कि दाऊद पाक में मौजूद नहीं है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*