रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, वसुंधरा सरकार ने CBI जांच को लिखा

रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, वसुंधरा सरकार ने CBI जांच को लिखाबीकानेर: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की जमीन से जुड़े मामले में मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. राजस्थान की बीजेपी सरकार ने जमीन घोटाले से जुड़ी 18 एफआईआर सीबीआई को सौंप दी हैं.

राजस्थान सरकार के बीकानेर जमीन घोटाले से संबंधित मामलों की जांच सीबीआई को सौंपने के राजनीति मायने भी निकाले जा रहे हैं. इससे गांधी, वाड्रा और कांग्रेस की मुसीबत बढ़ सकती है.
बता दें कि वाड्रा का नाता बीकानेर में 275 बीघा जमीन के गलत ढंग से आवंटन से रहा है. इस जमीन का एक हिस्सा वाड्रा की कंपनी ने खरीदा था. अब इस मामले में सरकार ने जांच सीबीआई से कराने की कार्रवाई पूरी कर ली गई है.

 
केंद्र को सिफारिशी पत्र लिखा
सीबीआई से जांच को लेकर प्रदेश सरकार ने केंद्रीय कार्मिक विभाग के सचिव को सिफारिशी पत्र भेजा है. हालांकि फिलहाल इस पूरे मामले को गोपनीय रखा गया है.
 
कमेटी ने वाड्रा को बताया था निर्दोष
करीब 3 साल पूर्व वसुंधरा सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया था. इस कमेटी ने रॉबर्ट वाड्रा को मामले में निर्दोष बताया था.
 
ये है पूरा मामला
मामला बीकानेर की कोलायत तहसील में फर्जी तरीके से 275 बीघा जमीन आवंटित कराने से जुड़ा है. इस जमीन को बाद में वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट ने खरीदा था. छापेमारी में ईडी दिल्ली, चंडीगढ़, अहमदाबाद और जयपुर ऑफिस की टीमों ने हिस्सा लिया. 40 अफसरों की सात टीमों ने एक साथ छापेमारी की. टीमों ने कोलायत के गजनेर, गोयलरी गांवों सहित कुल 7 जगहों पर तत्कालीन पटवारी, गिरदावर और भूमाफिया से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी की. इस मामले से जुड़े तत्कालीन हलका पटवारी सहित कई लोगों से पूछताछ की गई. बता दें कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान भी रॉबर्ट वाड्रा के जमीन घोटाले का मुद्दा खूब उठा था. राज्य सरकार आवंटियों के नामांतरण रद्द कर जमीन को अपने कब्जा ले चुकी है.
 
Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*