हैप्पी बर्थडे सायरा बानो: बचपन में खुद को लड़का ही समझती थीं ये एक्ट्रेस!

हैप्पी बर्थडे सायरा बानो: बचपन में खुद को लड़का ही समझती थीं ये एक्ट्रेस!मुंबई: बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक सायरा बानो आज यानी 23 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रही हैं. अपनी पहली ही फिल्म ‘जंगली’ (1961) से लाखों दिलों की धड़कन बन चुकीं सायरा ने कई बेहतरीन फिल्में दीं और सुपरस्टार दिलीप कुमार से शादी कर सेटल हो गईं.

एक वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक एक बार सायरा ने कहा था कि अपनी जिंदगी के शुरुआती 12 साल तक वह अपने आप को लड़कों की तरह ही समझती थीं. क्योंकि उनके ज्यादातर दोस्त लड़के थे. वह उन्हीं के साथ खेला करती थीं और समय बिताया करती थीं. लेकिन जब वह लंदन शिफ्ट हुईं तो उन्होंने जाना कि उनके अंदर एक खूबसूरत लड़की है.

 
एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्हें करीब 12 साल की उम्र से दिलीप कुमार पर क्रश था. उन्होंने दिलीप साहब को पहली बार पर्दे पर फिल्म ‘आन’ (1952) में देखा था और तभी से उन्हें प्यार हो गया था. सायरा ने साल 1962 में दिलीप कुमार से शादी की. उस वक्त वह 22 साल की थीं और दिलीप 44 साल के थे.
आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड की खूबसूरत बाला पहले सिंगर बनना चाहती थीं. जी हां इसके लिए वह अपने घर में ही सीखती भी थीं. लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था.
 
Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*