झारखंड में डायन बिसाही के नाम पर मां-बेटी की हत्या.

झारखंड में डायन बिसाही के नाम पर मां-बेटी की हत्या.झारखंड: झारखंड में एक बार फिर डायन बिसाही मामले में जघन्य हत्या का मामला सामने आया है. इस बार खबर घाटशिला के गुडाबांधा प्रखंड से आयी है जहां मां-बेटी, दोनों की हत्या लाठी और पत्थर से कुच कर कर दी गई.
 
घाटशिला के गुडाबांधा प्रखंड के रामाताड़ी गांव में डायन बिसाही के नाम पर मां -बेटी की हत्या लाठी और पत्थर से कुच कर दी गयी है. हत्या के बाद मां बेटी के शव को गांव से सात किलो मीटर दूर धानतोपा पहाड़ से खाई में फेंक दिया गया. घटना बीते रविवार की है. तब से ‌‌विधवा रोदाई बोदरा (मां ) 50 वर्ष और मेजो बोदरा 16 वर्ष (बेटी) गांव से लापता थी.
 
नहीं मिला मां का शव
गांव के ग्रामीणों ने मां -बेटी की गायब होने की सूचना पुलिस को दी. सूचना पर डीएसपी अजित कुमार बिलम ने गांव के युवकों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ. पुलिस ने तीन आरोपी विश्वनाथ बोदरा, आकाश पाडिया और उतकार पाडिया को हिरासत में लिया. उनकी बताई जानकारी के अनुसार बेटी के शव को बरामद कर लिया गया है. वहीं मां का शव अब तक बरामद नहीं हो सका है. गहरी खायी होने के कारण पुलिस अब गोताखोर की मदद से शुक्रवार को शव की तलाश में लगी है.
 
मां को बचाने आई बेटी तो उसे भी मार डाला
घटना के बारे में हत्या के आरोपी विश्वनाथ युवक ने कबूल किया कि एक प्लान के तहत मां-बेटी की हत्या की गयी है. हत्या में एक युवती समेत कुल पांच लोग शामिल हुए. घाटशिला से ही टेम्पो में सवार होकर सभी रात के समय रामाताडी गांव में पहुंचे थे. दो लोगों ने हत्या की और बाकी तीन लोग रात के समय घर के बहार पहरेदारी करते रहे. डीएसपी अजित कुमार बिलम के अनुसार घर में मां-बेटी और एक अन्य युवती सो रही थी. हत्या का मास्टर माइंट बागुन बोदरा और युवती घर में पहले मां को डंडे और पत्थर से कुच कुच कर मार डाला. मां को बचाने के लिये बेटी पहुंची तो उसे भी दौड़ा दौड़ा कर मार डाला गया.

चीखती रही मां-बेटी, नहीं आए गांव वाले

हत्या का खेल पूरे रातभर चला. चीखने की आवाज आती रही, लेकिन गांव के लोग अपने घर से नहीं निकले. तीसरी युवती की हत्या नहीं की गयी. उसके चहरे को ढककर बांध दिया गया था.आरोपी विश्वनाथ बोदरा के अनुसार मां डायन बिसाही जानती थी और बेटी भी डायन बिसाही सीख रही थी.इसी कारण उसकी हत्या की गयी है.

हत्या के बाद साईकिल पर लाद कर ले गए शव

हत्या के बाद मां बेटी के शव को साईकिल से ढोकर सात किलो मीटर दूर जंगल के पहाड़  पर ले गए और पानी से भरी खाई में को बड़े पत्थर के बांध कर दोनों शवों को फेक दिया. हत्या के मुख्य आरोपी युवती और युवक अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.  जबकि अन्य तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*