महाराष्ट्र में इस साल शुरू होंगी एक लाख करोड़ रुपये की परियोजनाएं.

महाराष्ट्र में इस साल शुरू होंगी एक लाख करोड़ रुपये की परियोजनाएं.मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज उम्मीद जतायी कि राज्य में इस साल एक लाख करोड़ रुपये की ढांचागत परियोजनाएं शुरू की जाएंगी. इंडो अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स के एक कार्यक्रम में फडणवीस ने परियोजनाओं की जानकारी दिये बिना कहा, ‘‘हम इस साल एक लाख करोड़ रुपये की परियोजनाएं शुरू करने की उम्मीद करते हैं.’’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में 5.96 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की योजना है. 

इसी कारण ढांचागत क्षेत्र में रहने को लेकर नीति आयोग ने भी राज्य को सम्मानित किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में सभी क्षेत्रों में कारोबार के अवसर मौजूद हैं. उन्होंने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत उभरने वाले क्षेत्रों की जानकारी देते हुए कहा कि ये बिजली, ग्रिड और आवास उद्योग के हित में होंगे.

फडणवीस ने कहा कि देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाले महाराष्ट्र ने वित्त वर्ष 2016-17 में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का 53 फीसदी हिस्सा आकर्षित किया है. उन्होंने कहा कि ऐसा उनकी सरकार द्वारा राज्य में कारोबार आसान करने के कारण हो पाया है. उन्होंने उद्योग जगत की मदद का आश्वासन भी दिया.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*