सीएम योगी आदित्यनाथ का 6 महीने के कार्यकाल पर श्वेत पत्र गिनाईं उपलब्धियां, अखिलेश पर बरसे.

सीएम योगी आदित्यनाथ का 6 महीने के कार्यकाल पर श्वेत पत्र गिनाईं उपलब्धियां, अखिलेश पर बरसेउत्तरप्रदेश: उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार के छह महीने पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को श्वेत पत्र जारी किया. इसमें सीएम योगी ने पूर्व सरकार की अनियमितताओं का प्रमुखता से उल्लेख किया. साथ ही छह महीने के कार्यकाल में अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं. योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ही यूपी विधान परिषद की सदस्यता ली है. सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारें जनता के प्रति जवाबदेह नहीं रही. पिछली सरकार का घाटा तीन फीसदी से ज्यादा रहा. इसके अलावा अखिलेश सरकर ने विकास की योजनाएं रोकी. उन्होंने अखिलेश सरकार पर श्वेत पत्र प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जनता के सामने प्रस्तुत किया. सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकार के बहुत से कारनामे हैं, जो जनता के सामने आने हैं. उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश की जनता को पिछली सरकार के काम जानने का हक है. योगी ने आगे कहा, ‘हमने श्वेत पत्र लाकर जनता के प्रति जवाबदेही का उदाहरण रखा है. अखिलेश सरकार पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि पिछली सरकार ने शासन में सार्वजनिक संस्थाओं पर कर्ज बढ़ा था.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सार्वजनिक उपक्रमों को 91000 करोड़ का घाटा हुआ है. इससे साफ जाहिर है कि पिछली सरकार जन विरोधी, भ्रष्टाचार युक्त और गैर जिम्मेदार थी. प्रदेश की विकास योजनाओं को रोका गया.

इससे पहले योगी सरकार अपने 100 दिन के कार्यकाल का भी रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश कर चुकी है. सीएम योगी ने दावा किया था कि उनकी सरकार ने 86 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 100 दिन में बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों के लिए काम किया है. इस दौरान सरकान ने 150 एडवांस एंबुलेंस सेवा शुरू की, जिससे गरीबों को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा. राज्य सरकार ने 1 लाख 21 हजार किमी. सड़कों को गढ्ढा मुक्त करने का फैसला किया है, सभी जिला मुख्यालयों को 24 घंटे बिजली, ग्रामीण क्षेत्रों को 18 घंटे बिजली 14 अप्रैल से शुरू की गई है. 24 घंटे बिजली देने पर लगातार काम चल रहा है. मुख्‍यमंत्री ने एक बार फिर से राज्‍य के धार्मिक स्‍थलों को 24 घंटे बिजली देने की बात दोहरायी.

पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे का निर्माण किया जाएगा, जिससे अयोध्‍या और काशी को सीधे तौर पर जोड़ा जाएगा. सरकार ने महिलाओं और बच्‍चों की सुरक्षा के लिए पर्याप्‍त कदम उठाए हैं. इसके तहत एंटी रोमियो दस्ते का गठन किया गया. इसके साथ ही कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ भी काम किया जा रहा है. महिला हेल्पलाइन 181 का संचालन किया जा रहा है. 

योगी ने कहा कि हमारी सरकार भोजन, सड़क, आवास, पेयजल के साथ ही कानून व्यवस्था और शिक्षा के साथ ही रोजगार के लिए भी काम कर रही है. हमारी सरकार 2017 को गरीब कल्याण वर्ष के रुप में मना रही है. सकरार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम ने कहा कि एंटी माफिया पोर्टल लॉन्‍च किया गया है. इसके तहत कई हेक्टेयर भूमि को कब्‍जा मुक्त किया गया है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*