UBER को लगा बड़ा झटका, इस देश में लगेगी सर्विस पर रोक.

UBER को लगा बड़ा झटका, इस देश में लगेगी सर्विस पर रोक.लंदन: कैब सेवा देने वाली अमेरिकी कंपनी उबर को ब्रिटेन में बड़ा झटका लगा है. हो सकता है कि 30 सितंबर के बाद लंदन में उबर की सेवा पर रोक लग जाए. लंदन के परिवहन नियामक ने एप के जरिये कैब सेवा बुकिंग सुविधा देने वाली इस कंपनी का लाइसेंस रिन्‍यू नहीं करने की घोषणा की है. कंपनी के लाइसेंस को रिन्‍यू करने से इनकार करते हुये नियामक ने कहा है कि कंपनी शहर में परिचालन करने के लिये उपयुक्त नहीं है. निर्णय के पीछे गंभीर अपराधों में सूचना देने में कंपनी के रवैये का हवाला दिया गया है. ब्रिटेन की राजधानी लंदन में उबर का परिचालन लाइसेंस 30 सितंबर को खत्म हो रहा है.

ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) ने कहा कि उसे विश्वास नहीं है कि लंदन की सड़कों पर उबर उपयुक्त परिचालनकर्ता है. हमने यह निष्कर्ष निकाला है कि उबर लंदन लिमिटेड एक निजी किराया ऑपरेटर लाइसेंस रखने के योग्य नहीं है.

नियामक ने अपने बयान में कहा, “कई मुद्दों में उबर के दृष्टिकोण और आचरण में कमी दिखाई देती है. इसमें सार्वजनिक सुरक्षा जैसे मुद्दे भी शामिल हैं. गंभीर अपराधों की सूचना देने और चिकित्सा प्रमाण पत्र प्राप्त करने में उबर का रवैया चिंता का मुख्य विषय है.  वहीं, इस मामले में उबर का कहना है कि वह इस फैसले को चुनौती देगी. कंपनी ने कहा कि 35 लाख लंदनवासी हमारे ऐप का उपयोग करते हैं और 40,000 ड्राइवर अपनी जीविका चलाने के लिये हम पर निर्भर हैं, जो इस निर्णय से प्रभावित होगा.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*