दिल्‍ली: 5000 करोड़ से ज्‍यादा के बैंक धोखाधड़ी मामले में बिजनेसमैन गगन धवन गिरफ्तार

दिल्‍ली: 5000 करोड़ से ज्‍यादा के बैंक धोखाधड़ी मामले में बिजनेसमैन गगन धवन गिरफ्तारनईदिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने कारोबारी गगन धवन को करीब 5000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा के बैंक धोखाधड़ी से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया है. निदेशालय ने धनशोधन निवारण अधिनियम के तहत यह गिरफ्तारी की है.

इससे पहले बीते अगस्‍त माह में निदेशालय ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व विधायक सुमेश शौकीन और कारोबारी गगन धवन के 12 ठिकानों पर छापे मारे थे. निदेशालय के अधिकारियों के अनुसार, उन्हें सूचना मिली थी कि राजनीतिकों और नौकरशाहों का काला धन सफेद किया जा रहा है.

ईडी द्वारा जिन ठिकानों पर छापेमारी की गई थी, उनमें दक्षिणी दिल्ली के पॉश ईस्ट ऑफ कैलाश इलाके में एक फ्लैट, वसंत कुंज इलाके में आईना मार्बल प्राइवेट लिमिटेड कार्यालय सहित पांच फ्लैट, बीजवासन में एक फॉर्महाउस, बाराखंबा इलाके में स्थित इंद्रप्रकाश बिल्डिंग में एक फ्लैट, चाणक्यपुरी में एक फ्लैट और चावला इलाके में एक फ्लैट शामिल था. ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई के चार आयकर अधिकारियों पर भी उनकी नजर थी. 

अधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि इथियोपिया सहित कई देशों में कारोबार चलाने वाले धवन केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा के बेहद करीबी हैं. रंजीत सिन्हा से मिलने आने वाले आगंतुकों की सूची में धवन का नाम 70 से भी अधिक बार दर्ज पाया गया था.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*