BJP विधायक ने कहा, ‘अगर आपत्तिजनक सीन नहीं हटाए गए तो ‘पद्मावती’ को रिलीज नहीं होने देंगे’

BJP विधायक ने कहा, 'अगर आपत्तिजनक सीन नहीं हटाए गए तो ‘पद्मावती’ को रिलीज नहीं होने देंगे'जयपुर: फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है.  फिल्म ‘पद्मावती’ के बारे में जयपुर के पूर्व राजघराने की पद्मिनी देवी और दीया कुमारी ने ऐतिहासिक तथ्यों को गलत ढंग से पेश किए जाने को लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया और कहा है कि यदि तथ्यों को गलत ढंग से दिखाया गया तो वे खुलकर विरोध करेंगे. बीजेपी विधायक दिया कुमारी ने कहा कि जब तक हम फिल्म को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हो जाते और आपत्तिजनक दृश्यों को नहीं हटाया जाता, तब तक पद्मावती को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा. 

पद्मिनी देवी और भाजपा विधायक दीया कुमारी ने बुधवार को सिटी पैलेस में संवाददाताओं से कहा कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ ठीक नहीं है. पद्मावती ने अपने सम्मान के लिए सौलह हजार रानियों के साथ मिलकर जौहर किया था, उसे फिल्म में एक अलग कहानी बनाकर प्रस्तुत करना उचित नहीं है. रानी पद्मावती ने अपनी इज्जत के लिए जौहर किया था, न कि अन्य किसी बात के लिए जैसा फिल्म में दिखाये जाने की तैयारी है. उन्होंने कहा कि यह महिलाओं के सम्मान और इतिहास के सम्मान की बात है. यदि एक बार फिल्म में यह सब कुछ दिखा दिया गया तो वह इतिहास बन जायेगा और वास्तविक इतिहास से लोग दूर हो जायेंगे.

भाजपा विधायक दीया कुमारी ने कहा, ‘‘मैं अभी निजी तौर पर फिल्म पद्मावती में इतिहास के तथ्यों को अलग ढंग से पेश किये जाने का विरोध कर रही हूं. यदि आवश्यकता पडी तो अन्य मंच से भी विरोध करूंगी. उन्होंने फिल्म को प्रदर्शन का प्रमाण पत्र जारी करने वाली सेंसर बोर्ड को इतिहास से जुडे़ तथ्यों की जांच के लिए पृथक कमेटी गठित करने की मांग की ताकि फिल्मों में इतिहास को गलत ढंग से पेश नहीं किया जा सके.’’ 

चौमू पूर्व राजघराने की पुत्रवधु रुक्मणि कुमारी ने कहा कि यह मामला केवल रानी पद्मावती का नहीं है बल्कि समस्त महिलाओं का है. आखिर कोई व्यक्ति महिला के सम्मान के साथ खिलावाड़ कैसे कर सकता है. इसके विरोध में केवल समाज को हीं नहीं वरन सभी समाज की महिलाओं को सामने आकर विरोध करना चाहिए. महिलाएं इतिहास के तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश करने को बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने फिल्म निर्माता से आग्रह किया कि वे फिल्म प्रदर्शन से पहले यदि इतिहास के तथ्यों को गलत ढंग से पेश किया है तो उसे सुधारें, वरना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

केन्द्रीय कृषक एवं कृषक कल्याण राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने भी पद्मावती में इतिहास के साथ किये गये संभावित छेड़छाड़ पर कहा, ‘‘ऐतिहासिक तथ्यों के साथ यदि छेड़छाड़ होती है तो समाज विरोध करता है.’’ 

इस बीच, राजस्थान करणी सेना के पदाधिकारी महिपाल सिंह मकराना ने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली को चेतावनी दी है कि फिल्म में इतिहास के तथ्यों को गलत ढंग से पेश नहीं करें वरना फिल्म को राजस्थान में रिलीज नहीं होने देंगे और विरोध करेंगे. उन्होंने  फिल्म निर्माता से कहा है कि फिल्म पद्मावती के किरदार अलाउद्दीन खिलजी (रणवीर सिंह) और पद्मावती (दी​पिका पादूकोण) को साथ साथ नहीं दिखाये वरना विरोध के लिए तैयार रहे.

गौरतलब है कि जयपुर में पद्मावती की शुरूआती शूटिग के दौरान राजस्थान करनी सेना के कथित सदस्यों ने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार किया और शूटिंग स्थल पर सामान की तोड़फोड़ की थी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*