‘पद्मावत विवाद’ : BookmyShow को करणी सेना ने दी धमकी, SC पहुंचा मामला.

'पद्मावत विवाद' : BookmyShow को करणी सेना ने दी धमकी, SC पहुंचा मामला.नईदिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर पहले दिन से छिड़ा विवाद अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिल्म को लेकर छिड़े इस विरोधाभास के बीच सुप्रीम कोर्ट में करणी सेना के 3 सदस्यों के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की गई है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक करणी सेना ने फिल्म बेचने वाली ऑनलाइन कंपनी BookmyShow को धमकी दी है. BookmyShow को धमकी देते हुए करणी सेना ने कहा है कि फिल्म की टिकट की बुकिंग पर रोक लगा दी जाए वर्ना वह लोग कुछ भी बुक करने लायक नहीं बचेंगे. 

25 जनवरी को रिलीज हुई पद्मावत
विवादों के बीच 25 जनवरी को फिल्म पद्मावत देश के तमाम सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. दिल्ली, हरियाणा, बिहार, जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में बेशक से फिल्म रिलीज हो गई है लेकिन हालात यहां स्थिति में नही हैं. करणी सेना के सदस्य देश में तमाम जगहों पर तोड़फोड़ करने में लगे हुए है. बुधवार को गुरुग्राम में संगठन के कुछ लोगों ने स्कूल बस पर पथराव किया. हालांकि इस पथराव में किसी भी शख्स को चोट नहीं आई. कुछ शिक्षकों की समझदारी के कारण बच्चों को सुरक्षित गाड़ी से उतार लिया गया. गुरुग्राम में हालातों के कारण आज सभी स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया गया है.

रणवीर ने कहा मैं अभिभूत हूं

फिल्म को देखने के बाद अपने रोल को लेकर मिल रही तारीफों के बीच रणवीर सिंह ने एक ट्वीट के जरिए लोगों और संजय लीला भंसाली का शुक्रिया अदा किया. रणवीर ने कहा मैं फिल्म को लेकर इतना अभिभूत हूं कि मेरे पास शब्द नहीं है. मैं खुद को बेहद खुशनसीब मानता हूं. मुझे मेरी पद्मावत की टीम पर गर्व है. मेरी परफॉर्मेंस को मिल रही प्रतिक्रिया से मैं खुश हूं. आप सभी की ओर से मिल रही प्रशंसा के लिए मैं आप सभी का शुक्रगुजार हूं. संजय सर ने फिल्म में मुझे फिल्म में एक ऐसे किरदार का रोल दिया, जिसे में जिंदगी भर नहीं भूल पाऊंगा. 

रिलीज से पहले बुरी खबर

फिल्म ‘पद्मावत’ भले ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिलीज को तैयार है, लेकिन निर्माता संजय लीला भंसाली की मुसीबतें घटने का नाम नहीं ले रही है. मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा है कि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में इस फिल्म की स्क्रिनिंग नहीं की जाएगी. इस एसोसिएशन से देश की 75 प्रतिशत मल्टीप्लेक्स मालिक जुड़े हैं.

धारा 144 लागू लेकिन बार और पब बंद करने का आदेश नहीं दिया : उपायुक्त

गुरुग्राम में हालातों को देखते हुए पहले ही धारा 144 लागू कर दी गई है. समुदाय के विरोध के बाद पुलिस अधिकारी ने कहा था कि शहर में धारा 144 लागू की गई है. हालांकि पुलिस ने बार और पब को बंद रखने के बारे में किसी तरह का आदेश देने से इनकार किया था. गुड़गांव के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने कहा था, ‘‘गुड़गांव में ऐसी अफवाह फैलाई जा रही है कि हमनें शहर के सभी पब और बार को बंद करने का निर्देश दिया हुआ है. हमनें शहर में पहले ही धारा 144 लागू कर रखी है लेकिन पब और बारों पर किसी तरह की बंदी का निर्देश नहीं दिया है. पब और बार खुले रह सकते हैं.’’

किसी को भी फिल्म की रिलीज को रोकने नहीं देंगे : मनसे
देश में पद्मावत को लेकर छिड़े विवाद के बीच मनसे फिल्म इकाई की कार्यकारी अध्यक्ष शालिनी ठाकरे ने कहा था कि मुंबई क्षेत्र में वह किसी को भी फिल्म की रिलीज को रोकने नहीं देंगे. उन्होंने कहा था, ‘‘ मुंबई क्षेत्र में यदि कोई पद्मावत की रिलीज को बाधित करने का प्रयास करेगा तो उसे मनसे कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ेगा. ’’मनसे नेता ने कहा था, ‘‘ फिल्म कोई ऐतिहासिक दस्तावेज नहीं है और फिल्मकार को फिल्म बनाते वक्त कुछ आजादी लेनी पड़ती है. मनसे ने फिल्म की सामग्री पर कभी कोई आपत्ति नहीं जताई, हमारी आपत्ति पाकिस्तान के कलाकारों को काम देने पर थी. ’’

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*