वॉट्सऐप बिजनेस ऐप भारत में लॉन्च, अभी सिर्फ इनको मिलेगा फायदा.

वॉट्सऐप बिजनेस ऐप भारत में लॉन्च, अभी सिर्फ इनको मिलेगा फायदा.नईदिल्ली: वॉट्सऐप बिजनेस ऐप को अभी कुछ दिनों पहले ही दुनिया के सामने पेश किया गया था. अब अच्छी बात ये है कि इस ऐप को अब भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है. फिलहाल, यह सिर्फ एंड्राइड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है और इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. इस ऐप की खासियत इसके नाम में ही छुपी हुई है. दरअसल, वॉट्सऐप ने अपने इस ऐप को बिजनेस क्लास के लिए पेश किया है. इस ऐप के जरिए बिजनेस करने वाले लोग अपने ग्राहकों से बातचीत कर सकते हैं. यूजर अगर इस नए ऐप को डाउनलोड नहीं करना चाहे तो वो बिना इसे डाउनलोड किये ही बिजनेस से जुड़ सकते हैं.

क्या है वॉट्सऐप बिजनेस ऐप?
ये एंड्रॉयड ऐप छोटे व्यवसायियों के लिए है, जिसे फ्री में डाउनलोड किया जा सकेगा. कंपनी का कहना है कि इस नये ऐप से छोटी कंपनियों को अपने कस्टमर्स से जुड़ने में आसानी होगी और हमारे 1.3 अरब उपयोगकर्ताओं के लिए भी व्यवसायियों के साथ चैट करना आसान होगा. रेग्यूलर व्हाट्सएप यूजर्स पहले की तरह ही वॉट्सऐप का उपयोग जारी रख सकते हैं, उन्हें नये ऐप को डाउनलोड करने की जरुरत नहीं होगी.

ये हैं फीचर
इस एप में आप मोबाइल नंबर के साथ साथ लैंडलाइन नंबर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. हालांकि, लैंडलाइन नंबर ऐड करने के लिए आपको कॉल मी ऑप्शन चुनना होगा, जिसके बाद आपको वेरिफिकेशन कॉल जाएगी. वहीं, वेरिफिकेशन के बाद आपको अपनी बिजनेस कैटेगरी भी चुननी होगी.

किन-किन देशों में उपलब्ध है?
वॉट्सऐप बिजनेस ऐप को सबसे पहले इंडोनेशिया, इटली, मैक्सिको, U.K और U.S में लॉन्च किया गया था, इसे Google Play से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है. वॉट्सऐप बिजनेस वॉट्सऐप वेब की तरह डेस्कटॉप पर भी उपलब्ध होगा. कंपनी का कहना है कि ये ऐप दुनिया के बाकी जगहों में भी जल्द ही उपलब्ध होगा.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*