PAK: मासूम बच्ची का रेप के बाद कत्ल, भड़के दंगे में दो की मौत

PAK: मासूम बच्ची का रेप के बाद कत्ल, भड़के दंगे में दो की मौतनईदिल्लीः पाकिस्तान में एक मासूम के साथ कथित तौर पर हुई हैवानियत के बाद बवाल मचा है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कसूर इलाके में पहले बच्ची को अगवा कर पहले दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया, फिर बेरहमी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई. बच्ची के साथ हुई इस वारदात के बाद पाकिस्तान के कई इलाके में दंगे के हालात पैदा हो गए हैं. पाकिस्तान के एक स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक शहर के लोग हाथों में डंडे और पत्थर लेकर डिप्टी कमिश्नर के कार्यालय पर पहुंचे और हमला बोल दिया.  

ड़प में दो लोगों की मौत
घटना के बाद पुलिस और आम जनता की भीड़ में झड़प हुई. पुलिस के साथ हुई इस झड़प में दो लोगों की मौत हो गई. क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (कासुर) जुल्फीकार हमीद ने मीडिया को बताया कि बुधवार देर रात शहर के सद्दार बाजार में बच्ची का शव कचरे के ढेर पर पड़ा हुआ मिला था. शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि बच्ची पिछले कुछ दिनों से अपने रिश्तेदारों के साथ रह रही थी, क्योंकि इसके माता पिता उमराह (इस्लामिक तीर्थयात्रा) पर गए हुए थे. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म कर, गला दबाकर हत्या की गई है.

4 संदिग्ध हिरासत में
इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की क्लिप देखने के बाद पुलिस ने 4 संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. पुलिस अधिकारी का कहना है कि इन संदिग्धों को बच्ची को साथ ले जाते हुए देखा गया था. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि इन्हीं लोगों ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया हो. फिलहाल पुलिस इन चारों संदिग्धों से पूछताछ कर रही है.

सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा
बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. पाकिस्तान की फिल्म हस्तियों और क्रिकेट खिलाड़ियों ने बच्ची को इंसाफ दिलाने की मांग की है. पाकिस्तान के कई लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए न्याय की गुहार लगाई है. 

पंजाब सरकार ने मांगी रिपोर्ट
मामले की गंभीरता को देखते हुए लाहौर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस मंसूर अली शाह ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है. वहीं, इस मामले में पंजाब के सीएम शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वो खुद इस मामले की जांच करेंगे और अपराधियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग करेंगे.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*