अपने ही बयान से गोवा के मंत्री ने लिया यू-टर्न, बोले- ‘हरियाणा में भी हैं अच्छे लोग’

अपने ही बयान से गोवा के मंत्री ने लिया यू-टर्न, बोले- 'हरियाणा में भी हैं अच्छे लोग'पणजी: अपने बयान से गोवा सरकार की किरकिरी कराने वाले राज्य के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई ने शनिवार को अपने विवादित बयान से यू-टर्न ले लिया. उन्‍होंने कहा कि ‘हरियाणा में अच्छे लोग भी हैं’. दरअसल, बीते शुक्रवार को विजय सरदेसाई ने उत्तर भारतीय टूरिस्टों को लेकर विवादित बयान दिया था. सरदेसाई के इस बयान के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से फोन पर बात कर मंत्री के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई थी. 

उन्होंने कहा कि ‘हरियाणा में अच्छे लोग भी हैं और हम उनके संपर्क में हैं.’ गोवा स्टेट हॉर्टिकल्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सरदेसाई ने कहा, ‘इन दिनों हम लोग हरियाणा के बारे में सुन रहे हैं. कुछ दिनों पहले मैं डॉक्टर अवधूत शिवानन्द से मिलने गया था, जो कॉस्मिक खेती पर काम कर रहे हैं.’ मंत्री के इस बयान को इस पूरे विवाद को शांत करने की कोशिश समझी जा रही है.

बयान के बाद मचा था बवाल
गोवा सरकार में मंत्री विजयन के इस बयान पर खूब बवाल मचा. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस पर सख्त कार्रवाई की मांग की. खास बात ये है कि गोवा में भी बीजेपी की सरकार है और इस सरकार के मंत्री ही ऐसा बयान दे रहे हैं, जोकि शर्मनाक है. सुरजेवाला ने खट्टर सरकार से मांग की थी कि या तो गोवा के मंत्री से इस्तीफा लिया जाए, या ये मान लिया जाए कि सीएम खट्टर हरियाणा के हितों की रक्षा करने में असमर्थ हैं. कांग्रेस के इस बयान के बाद हरियाणा के सीएण ने गोवा के सीएम से फोन पर बात कर मंत्री के इस बयान पर नाराजगी जताई थी.

क्या था पूरा मामला
गोवा के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई ने बम्बोलिम में आयोजित बिज फेस्ट कार्यक्रम के दौरान उत्तर भारतीयों को गोवा की गंदगी के लिए जिम्मेदार ठहराया था. मंत्री ने कहा था कि आज गोवा में जो भी गंदगी या समस्या हो रही है वो सिर्फ इन्हीं लोगों की वजह से है. हम उन लोगों से बेहतर हैं जो गोवा घूमने आ रहे हैं.

कानून सख्त करने की मांग की थी
कार्यक्रम के दौरान मंत्री सरदेसाई ने शहर के बीचों-बीच बढ़ रहे कचरे की समस्या को सामने रखा. उन्होंने कहा कि जब से गोवा आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है. उन्हें साफ-सफाई रखने के लिए शिक्षित और नियंत्रित नहीं किया जा रहा है. ऐसे में हमें ऐसा कानून लाने की जरूरत है, जो आपको टैक्स देने, जुर्माना देने और कानून का पालन करने के लिए मजबूर कर देंगे.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*