बैतूल: सीए नेहा का सुसाइड बना मर्डर मिस्ट्री, मंत्रियों से लेकर पार्लियामेंट तक घनघनाते रहे फोन.

बैतूल: सीए नेहा का सुसाइड बना मर्डर मिस्ट्री, मंत्रियों से लेकर पार्लियामेंट तक घनघनाते रहे फोन.बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल में एक रसूखदार परिवार की संदिग्ध हालत में मिली लाश को लेकर अब मर्डर मिस्ट्री तक पहुंच गई है. बैतूल के न्यू मामा ज्वेलर्स की सीए बहू नेहा तातेड़ की शनिवार दोपहर करीब 3 बजे फांसी पर लटका शव मिलने से पूरे शहर में सनसनी मच गई थी. पहले तो नेहा की मौत को आत्महत्या बताया जा रहा था. लेकिन पोस्टमार्टम में डॉक्टर्स ने मौत का कारण रस्सी से गला दबना पाया है. जिसके चलते देर रात पुलिस ने नेहा के पति अनिरुद्ध तातेड़, ससुर राजेंद्र तातेड़ और सास रितु तातेड़ को हिरासत में ले लिया है. हालांकि नेहा के ससुराल पक्ष के लोग इसे आत्महत्या करार दे रहे हैं.

दोनों परिवार के हैं राजनीति से संबंध
दरअसल, नेहा के मायके पक्ष के लोगों ने उनके पहुंचने तक नेहा का पोस्टमार्टम करने से मना किया था. जिसके चलते नेहा का शव मर्चुरी में रख दिया गया था और मायके पक्ष के लोगों के पहुंचने पर ही शव का पोस्टमार्टम किया. 24 घंटे की जद्दोजहद और इंतजार के बाद पुलिस ने नेहा की मौत को आत्महत्या से हत्या करार देते हुए नेहा के पति, सास और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. खास बात यह है कि दोनों ही परिवार राजनैतिक रूप से भी बड़ा संबंध रखते हैं. एक परिवार मंत्री सुरेंद्र पटवा के करीबी हैं तो दूसरे लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के OSD के रिश्तेदार हैं. जिसके चलते यह केस हाई प्रोफाइल बन गया है.

करीब सवा साल पहले हुई थी शादी
सीए नेहा की शादी बैतूल के सराफा व्यापारी अनिरुद्ध तातेड़ से करीब सवा साल पहले हुई थी. शादी के बाद से अब तक सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन अचानक नेहा की मौत की खबर ने सबको सकते में डाल दिया. ससुराल पक्ष के लोगों ने जैसे ही नेहा को फांसी के फंदे पर लटके देखा वे उसे तुरंत जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां नेहा को मृत घोषित कर दिया गया. ससुराल वालों की मानें तो नेहा ने डिप्रेशन के कारण आत्महत्या कर ली. उनका कहना है कि सीए होने के कारण नेहा को लगता था कि वह यहां रहकर आगे नहीं बढ़ सकती और इसी के चलते उसने अपनी जान दे दी.

सास-ससुर और पति गिरफ्तार

एक तरफ जहां नेहा के ससुराल वाले नेहा की मौत को आत्महत्या बता रहे थे तो वहीं नेहा के पिता और भाई नेहा की मौत को संदिग्ध बताते हुए दोषियों को सजा दिलाने में जुट गए. सुबह तीन डॉक्टर्स की टीम ने नेहा का पोस्टमार्टम किया. रायसेन जिले से फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स को बुलाकर मौके का मुआयना करवाया गया. पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने नेहा के पति, सास और ससुर के खिलाफ धारा 302, 304 बी, और 34 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया है. उन पर नेहा को प्रताड़ित करने का आरोप है.

नहीं मिले फांसी के साक्ष्य

रायसेन जिले से आए फॉरेंसिक एक्पर्ट जी नरवरिया ने शव का परीक्षण किया है. साथ ही टीम ने परिजनों के साथ मृतका के घर जाकर घटना स्थल का भी मुआयना किया जिसमें टीम ने मौके पर साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ पाई. नेहा के परिवार का कहना है कि नेहा ने फोन पर उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ना की बात बताई थी. उनका कहना है कि नेहा के ससुराल पक्ष के लोग नेहा से दहेज को लेकर मारपीट करते थे. नेहा ने मां से फोन पर कहा था कि  -मम्मी ये लोग कभी भी मेरी हत्या कर सकते हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*