दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगरस्टर जितेंद्र गोगी, मकोका के तहत FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगरस्टर जितेंद्र गोगी, मकोका के तहत FIR दर्जनईदिल्ली: दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस ने काफी समय से फरार चल रहे मोस्ट वांटेड गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट 1999 (मकोका) के तहत गिरफ्तार किया है. मकोका एक्ट के तहत गैंगस्टर गोगी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस को उम्मीद है कि उन्होंने, गोगी के सिंडिकेट्स को भी कमजोर कर दिया है. 

गोगी और उसके गैंग पर कई आपराधिक मामले हैं दर्ज
पुलिस के मुताबिक, गोगी और उसके गैंग पर हत्या, छेड़छाड़, चोरी समेत कुल 19 मामले दर्ज हैं. इन सभी मामलों में दिल्ली के अलीपुर पुलिस स्टेशन में मकोका के सेक्शन 3 के तहत गोगी पर मामला दर्ज किया है और मामले की जांच एसीपी बवाना को सौंपी गई है.

पिता की मौत के बाद अपराध की दुनिया में रखा कदम

पुलिस में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि गोंगी ने स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रॉपर्टी का काम शुरू किया था. 2010 में पिता के निधन के बाद उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा और अपना गैंग बनाया. 2010 में ही गोगी ने प्रवीण नाम के शख्स की हत्या कर दी. इसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रद्धाहन कॉलेज के चुनावों के दौरान, गोगी और उनके दोस्तों ने संदीप और रविंदर नाम के दो शख्स तो गोली मार दी. इस मामले के बाद अक्टूबर 2011 में पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया. सजा पूरी करने के बाद गोगी और उसके गैंग को छोड़ दिया गया, लेकिन अपराध का पैमाना घटने की बजाय बढ़ गया.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*