पटरी से उतरी सियालदह एक्सप्रेस, मालगाड़ी का इंजन लगाकर किया ट्रेन को रवाना

पटरी से उतरी सियालदह एक्सप्रेस, मालगाड़ी का इंजन लगाकर किया ट्रेन को रवानानईदिल्ली/अंबेडकरनगर: अंबेडकरनगरमें जम्मू तवी से सियालदह जा रही सियालदह एक्सप्रेस पटरी से उतर गई. हालांकि, इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. इंजन के डिरेल होने की वजह से वाराणसी-लखनऊ रूट कई घंटे तक बाधित रहा. बाद में बोगियों को इंजन से अलग करके प्लेटफॉर्म पर ले जाया गया. इसके बाद मालगाड़ी का इंजन लगाकर ट्रेन को फैजाबाद-सुल्तानपुर रूट से डायवर्ट कर रवाना किया गया. 

जम्मू तवी से सियालदह जा रही सियालदह एक्सप्रेस (13152) का इंजन अकबरपुर स्टेशन के पूर्वी आउटर पर पटरी से उतर गया. इसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और फैजाबाद से इंजन मंगाकर ट्रेन को तो रवाना कर दिया गया. लेकिन, मेन लाइन पर इंजन की के बेपटरी होने से आवागमन मौके पर भी प्रभावित है. कई विलंबित ट्रेनों को जगह-जगह रोका गया है. हालांकि, कई ट्रेनें दूसरी लाइन से संचालित कराई जा रही है. 

दुर्घटना के चलते बरेली-वाराणसी डाउन जनता एक्सप्रेस, किसान एक्सप्रेस, एमएफ पैसेंजर सहित कुछ अन्य ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया. ट्रेन को इंजन से अलग कर मालगाड़ी का इंजन लगाकर ट्रेन को फैजाबाद-सुल्तानपुर रूट से डायवर्ट कर रवाना किया गया. बेपटरी हुए इंजन को वापस पटरी पर लाने का काम जारी है. जानकारी के मुताबिक, कुछ घंटों में ही ट्रैक क्लियर कर लिया जाएगा.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*