आतंकी ने अपने पिता को किया आखिरी कॉल, मुठभेड़ की बात सुन पिता की हार्ट अटैक से हुई मौत

आतंकी ने अपने पिता को किया आखिरी कॉल, मुठभेड़ की बात सुन पिता की हार्ट अटैक से हुई मौतनईदिल्‍ली: जम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और एक मकान में छिपे आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. अब तक सुरक्षाबलों ने मकान में मौजूद दो आतंकियों को मार गिराया गया है, जबकि मकान में अभी तीन से चार आतंकी लगातार सुरक्षाबलों पर गोलियों चला रहे हैं. आतंकियों की इन गोलियों का सुरक्षाबलों की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. मकान में मौजूद इन आतंकियों में एक आतंकी जीतन नाइकू भी है.

आतंकी जीतन नाइकू मूल रूप से शोपियां के मेमंदर गांव का रहने वाला है. दो महीने पहले ही उसने आतंकी की दुनिया में कदम रखा था. मंगलवार तड़के जैसे ही आतंकियों को आभास हुआ कि सुरक्षाबलों ने उन्‍हें घेर लिया है और उनका बचकर निकलना अब नामुमकिन है. अपना अंजाम समझ में आते ही आतंकी जीतन नाइकू ने अपने पिता मोहम्‍मद इशाक नाइकू को कॉल किया. उसने अपने पिता केा बताया कि सुरक्षाबलों ने उन्‍हें घेर लिया है. उनके बीच लगातार गोलीबारी जारी है. हो सकता है कि यह उसकी आखिरी कॉल हो. आतंकी बेटे की यह बात सुन इशाक नायकू को दिल का दौरा पड़ गया. परिजनों ने आनन फानन इशाक नायकू को अस्‍पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई. 

उल्‍लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार सुबह से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इस एनकाउंटर में भारतीय सेना के दो जवान घायल बताए जा रहे हैं. सुरक्षाबलों बलों को शक है कि दक्षिण कश्मीर के शोपिया के कुमदलान में 5-6 आतंकी छिपे हो सकते हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते है.

सुरक्षाबलों के मुताबिक, सेना, सीआरपीएफ और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप की संयुक्‍त टीम ने ने आतंकियों को घेर लिया है. इसके अलावा शोपियां में बेमनीपुरा इलाके की घेराबंदी भी की गई है. सुरक्षाबलों की ओर से की गई घेराबंदी के बाद आतंकियों की ओर से भी फायरिंग की जा रही है.

स्थानीय पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह से ही इलाके में मुठभेड़ जारी है. सुबह स्थानीय लोगों ने गोलीबारी की आवाज सुनी थी, जिसके बाद पुलिस और सेना के जवान पहुंचे. उन्होंने बताया कि इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में किसी स्थानीय नागरिक को किसी तरह का नुकसान ना हो, इसके लिए उन्हें घर से न निकलने की सलाह दी गई है. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*