क्रोएशिया के वर्ल्डकप फाइनल में पहुंचने के बीच जानें उनकी राष्ट्रपति को, जिन्होंने ऐसे बनाया सबको अपना फैन

क्रोएशिया के वर्ल्डकप फाइनल में पहुंचने के बीच जानें उनकी राष्ट्रपति को, जिन्होंने ऐसे बनाया सबको अपना फैननईदिल्ली: फीफा वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से मात देकर क्रोएशिया की टीम ने पहली बार फीफा वर्ल्डकप के फाइनल में पहली बार अपनी जगह  पक्की कर ली है. इस यूरोप के इस पूर्वी देश ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपने फैंस की झोली में कीमती लम्हा डाल दिया है. इस वर्ल्डकप में जितनी सुर्खियां क्रोएशियाई टीम ने अपने खेल के बलबूते हासिल की हैं, उतनी ही चर्चा में इस देश की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रेबर कितारोविक भी रही हैं.

उनकी सबसे ज्यादा चर्चा उस समय हुई, जब क्रोएशिया ने मेजबान रूस को चारों खाने चित्त करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. उस समय उनके अपनी टीम को चीयर करने के अंदाज ने पूरी दुनिया को उनका फैन बना दिया था. इस मैच को देखने और अपनी टीम का हौसला बढ़ाने के लिए कोलिंडा क्रोएशिया से रूस पहुंची थीं. इतना ही नहीं वह बिजनेस क्लास की जगह इकोनोमी क्लास में सफर कर रूस पहुंची थीं. उनकी ये तस्वीरें भी खूब वायरल हुई थीं

इसके बाद उन्होंने रूस और क्रोएशिया के बीच हुआ सेमीफाइनल मैच रूस के प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवेदेव के साथ देखा. उनकी टीम ने जब जीत हासिल की, तब उन्होंने दिमित्री मेदवेदेव के सामने ही अपनी टीम को उछलकर चीयर किया.

इसके बाद कोलिंडा अपनी टीम की हौसलाअफजाई के लिए टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंच गईं. उन्होंने वहां जाकर हर खिलाड़ी को गले लगाकर बधाई दी थी और प्रतियोगिता में आगे शानदार खेल दिखाने की बात कही गई थी. इसके बाद उनके ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे.

कौन हैं कोलिंडा

50 वर्षीय कोलिंडा क्रोएशिया की चौथी राष्ट्रपति हैं. वह जनवरी 2015 में राष्ट्रपति के पद पर चुनी गई थीं. वह क्रोएशिया और पूर्वी यूरोप की पहली महिला हैं, जो इस पद पर पहुंची हैं. इसके अलावा वह नाटो में असिस्टेंट सेक्रेटरी जनरल का पद संभाल चुकी हैं. इसके अलावा वह देश में कई अहम पदों पर रह चुकी हैं.

कई भाषाओं की जानकार हैं…

कोलिंडा क्रोएशियन के अलावा, इंग्लिश, स्पेनिश और पुर्तगीज भाषाएं बोल लेती हैं. इसके अलावा फ्रेंच, जर्मन और इटालियन भाषा जानती हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*