सलमान खान ने उठाया था डॉक्टर हाथी के इलाज का खर्च

सलमान खान ने उठाया था डॉक्टर हाथी के इलाज का खर्चनईदिल्ली: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के लोकप्रिय किरदार डॉक्टर हाथी का अभिनय करने वाले कलाकार कवि कुमार आजाद का हाल ही में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. जिस वजन के लिए डॉक्टर हाथी जाने जाते थे वह ही उनका दुश्मन बन गया था. डॉक्टर हाथी पहले भी अपने वजन के चलते कई आर समस्याओं का सामना कर चुके थे. आठ साल पहले, डॉक्टर हाथी अपने शो के सेट पर बेहोश हो गए थे. इस घटना के बाद उनकी हालत बहुत खराब हो गई थी उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया.  अस्पताल में उनकी बेरियाट्रिक सर्जरी की गई. उनके हालात को देखते हुए उस समय अभिनेता सलमान खान ने उनके इलाज का सारा खर्च उठाया था. अस्पताल में हुई इस सर्जरी के बाद उनका वजन 140 किलो तक कम हो गया. इलाके के पहले इनका वजन 265 किलो था.

डॉक्टर ने फीस नहीं ली थी
आठ साल पहले, डॉक्टर हाथी अपने शो के सेट पर बेहोश हो गए थे तो उनके इलाके के दौरान उनके डॉक्टर, डॉक्टर मुफ्ती लकडावाला ने खुद फीस नहीं ली थी. लेकिन दवाओं व अस्पताल और आप्रेशन थिएटर के साथ ही अन्य खर्चों के बिल सलमान खान ने चुकाए थे. खबरों के अनुसार डॉक्टर हाथी का इलाज जो डॉक्टर कर रहे थे वो सलमान खान के करीबी हैं और सलमान उनके पास आने वाले जरूरत मंद मरीजों के बिल चुका देते हैं.

डॉक्टर हाथी को दूसरी बार सर्जरी की दी गई थी सलाह
डॉक्टर आजाद के वजन को देखते हुए उन्हें डॉक्टरों ने दूसरी बार बेरियाट्रिक सर्जरी की सलाह दी गई थी. लेकिन डॉक्टर हाथी इसके लिए तैयार नहीं थे. डॉक्टर सर्जरी के जरिए उनका वजन 90 किलो तक कम करना चाहते थे. कवि कुमार आजाद को उनके वजन के कारण ही ‘तारक मेहता’ में डॉक्टर हाथी का किरदार मिला था. उन्हें यह डर था कि कहीं उनका वजन अधिक कम हो गया तो शायद फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें काम ही न मिले. इसी लिए वे वजन कम कराने के लिए सर्जरी नहीं कराना चाहते थे. 

बचपन से एक्टिंग के शौकीन थे डॉक्टर हाथी
डॉक्टर हाथी को बचपन से ही अभिनय का शौक था. युवा होने के साथ ही उनता वजन तेजी से बढ़ने लगा. इसके बावजूद उन्होंने अपने एक्टिंग के शौक को नहीं छोड़ा. वे  कई आर अपने इंटरव्यू में कह चुके थे कि ‘मैं शो में डॉक्टर बना हूं लेकिन रिअल लाइफ में हूं एक शानदार मरीज हूं’. कवि कुमार आजाद 45 साल के हो चुके थे. उन्होंने आखिरी बार मुम्बई में ही अभिनय किया था. उनके इस अभिनय को उनके साथियों नेता मेहता, मंदर चंदवड़कर, जेनिफर मिस्त्री, शैलेश लोढ़ा और अन्य ने देखा. उन्होंने फंटूश व मेला जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया था

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*