BJP हिंदुओं की पार्टी है, तो हिंदुओं के बच्चों की ही नौकरी लगवा दो : अरविंद केजरीवाल

BJP हिंदुओं की पार्टी है, तो हिंदुओं के बच्चों की ही नौकरी लगवा दो : अरविंद केजरीवालइंदौर: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केरजीवाल ने बीजेपी पर तंज कसा है. मध्य प्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि दुनिया में तकनीक और विकास की बात हो रही है और हमारे प्रधानमंत्री हिंदू-मुस्लिम की बात करते हैं. इससे साफ है कि बीते चार साल में केंद्र सरकार ने ‘जीरो’ काम किया है. 

रविवार को यहां के सुगनी देवी परिसर में आयोजित जनसभा में अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अखबारों में छपी खबरों का हवाला देते हुए कहा, “दुनिया में विकास, 5जी की बात हो रही है और हमारे देश के प्रधानमंत्री कांग्रेस को मुस्लिमों की और बीजेपी को हिंदू की पार्टी बता रहे हैं, इससे साफ है कि चार साल में उन्होंने कुछ नहीं किया है. हमारे देश में तो 3जी भी ठीक से काम नहीं कर रहा है.”

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने प्रधानमंत्री की पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा, “बीजेपी कहती है कि वो हिंदुओं की पार्टी है, तो कम से कम हमारे हिंदुओं के बच्चों की ही नौकरी लगवा दो! हिंदुओं के बच्चों को ही अच्छी शिक्षा दिलवा दो! किसी के लिए कुछ तो करो.’

उन्होंने कहा, “इस धरती पर रहने वाले सभी इंसान बराबर हैं, चाहे वो किसी धर्म या जाति के हों. हमें ऐसा भारत बनाना है, जहां सभी धर्म और जाति के लोगों में भाईचारा और मोहब्बत हो, न कि नफरत और बैर हो.”

मंच पर पहुंचते ही बिजली गुल हो जाने पर केजरीवाल ने मध्य प्रदेश की सरकार पर जमकर तंज कसा. उन्होंने कहा, “जब दूसरे राज्य का मुख्यमंत्री आए और बिजली चली जाए तो मैं इस राज्य की जनता का हाल समझ सकता हूं.”

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में जो बिजली की हालत है, यही हाल साढ़े तीन साल पहले दिल्ली का था, वहां स्थिति बदल गई है. यहां 15 साल से शिवराज सिंह चौहान की सरकार है. दिल्ली में साढ़े तीन साल पहले इन्वर्टर वालों, जनरेटर वालों की खूब चांदी थी, मगर आज हालत यह है कि इन्वर्टर की सारी दुकानें बंद हो गई हैं. इतना ही नहीं, लोग जनरेटर खरीदना भी भूल गए हैं. 

आलोक अग्रवाल मुख्यमंत्री उम्मीदवार
अरविंद केजरीवाल ने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल के नाम का ऐलान किया है. केजरीवाल ने, “आप के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल आईआईटी से पढ़े हैं, वे विदेश नौकरी करने नहीं गए, चाहते तो हजारों डॉलर की पगार पर विदेश जा सकते थे, मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया. आप के लिए काम कर रहे हैं, लिहाजा पार्टी ने उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है.” 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*