श्रीनगर: मुठभेड़ में स्थानीय युवक की मौत के बाद नूरबाग में सुरक्षाबलों पर जमकर हुई पत्थरबाजी

श्रीनगर: मुठभेड़ में स्थानीय युवक की मौत के बाद नूरबाग में सुरक्षाबलों पर जमकर हुई पत्थरबाजीश्रीनगर: जम्‍मू-कश्‍मीर के दो अलग-अलग इलाकों में गुरुवार (26 जुलाई) की सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. श्रीनगर के नूरबाग और बडगाम के चडूरा इलाके में ये मुठभेड़ चल रही है. इस मुठभेड़ के बीच खबर है कि श्रीनगर के नूरबाग में पुलिस और सुरक्षाबलों पर जमकर पत्थरबाजी हुई है. दरअसल, आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच गुरुवार (27 सितंबर) की सुबह से मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में एक स्थानीय निवासी की गोली लगने से मौत हो गई, जिसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी.

इस बीच, प्रशासन ने अनंतनाग, काजीगुंड, श्रीनगर और बडगाम के विभिन्न हिस्सों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है. प्रशासन ने यह कदम सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ों के मददेनजर पैदा हालात को देखते हुए उठाया है. जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह श्रीनगर के नूरबाग भगवानपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल एसओजी और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने घेराबंदी कर तलाशी ली. 

करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से गोलियां चली. इस दौरान आतंकी कथित तौर पर वहां से भागने में कामयाब रहे. जबकि एक स्थानीय युवक क्रास फायरिंग की चपेट में आकर मारा गया. मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक, मारे गए व्यक्ति की पहचान मोहम्मद सलीम मलिक के रुप में हुई है. बताया जा रहा है कि वो कथित तौर पर उसी मकान मालिक का बेटा है, जिस मकान में आतंकियों ने अपना ठिकाना बना रखा था.

आपको बता दें कि सुरक्षाबलों ने एक अन्‍य मुठभेड़ में अनंतनाग के काजीगुंड के डुरू शाहाबाद में आसिफ मलिक नाम के आतंकी को मार गिराया है. मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी शहीद हुआ है.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*