विदेश छोड़ अब स्वदेश में मनाएं क्रिसमस और न्यू ईयर, यहां करें सेलिब्रेट.

विदेश छोड़ अब स्वदेश में मनाएं क्रिसमस और न्यू ईयर, यहां करें सेलिब्रेट.नईदिल्लीः क्रिसमस और न्यू ईयर काफी नजदीक है, ऐसे में अगर आप हर बार अपना क्रिसमस और न्यू ईयर बीच के किनारे सेलिब्रेट करते आए हैं और इस बार कुछ लीक से हटकर करना चाहते हैं तो बीच की जगह हिल स्टेशंस को अपनी ट्रैवल लिस्ट में प्राथमिकतादें. खूबसूरत वादियों के बीच आपका मजा निश्चित रूप से दोगुना हो जाएगा. दिसंबर और जनवरी के बीच होने वाली बर्फबारी आपको क्रिसमस और न्यू ईयर का पूरा फील देगी. वैसे भी बर्फबारी के बीच सेलिब्रेशन का अपना ही मजा है. ऐसे में अगर आप विदेश न जाकर अपने देश में ही रहकर बर्फबारी का मजा लेना चाहते हैं तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है. 

शिमला, हिमाचल प्रदेश
शिमला को हिल स्टेशंस का क्वीन भी कहा जाता है. क्रिसमस के दौरान यहां काफी मात्रा में देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग क्रिसमस मनाने आते हैं. क्योंकि इस मौके पर यह पूरी तरह से दुल्हन की तरह सजा होता है और बर्फबारी इस खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम करती है. तो अगर आप भी क्रिसमस में अपना मजा दोगुना करना चाहते हैं तो शिमला का ट्रिप प्लान कर सकते हैं. साथ ही न्यू ईयर का भी भरपूर मजा आप यहां ले सकते हैं.

तवांग, अरुणाचल प्रदेश
अरुणाचल प्रदेश के उत्तर पश्चिमी भाग्य में स्थित तवांग भूटान की सीमा के निकट बसा हुआ है. यह समुद्र तल से 3400 मीटर की ऊंचाई पर शक्तिशाली हिमालयों के बीच स्थापित है. यहां घूमने जाने का सबसे अच्छा वक्त अक्टूबर से मार्च के बीच का है. क्योंकि इस दौरान पूरा क्षेत्र बर्फ की चादर ओढ़े होता है. आप यहां भी अपने परिवार के साथ क्रिसमस और न्यू ईयर के साथ ही बर्फबारी का भी मजा ले सकते हैं.

मनाली, हिमाचल प्रदेश
बात करते हैं मनाली की, जो कि अपने हिलस्टेशंस के लिए दुनिया भर में जाना जाता है. वैसे तो नवंबर से लेकर जनवरी के बीच यहां आप कभी भी आकर एंजॉय कर सकते हैं, लेकिन अगर आप न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहते हैं या क्रिसमस मनाना चाहते हैं तो मनाली आपके लिए सबसे बेस्ट ऑपशन है. दुनिया भर में फेमस होने की वजह से यहां रहने-ठहरने और खाने-पीने की भी अच्छी व्यवस्था है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*