स्टेशन नींबू पानी बनाने का वीडियो वायरल, Railway ने बिक्री पर लगाई रोक

स्टेशन नींबू पानी बनाने का वीडियो वायरल, Railway ने बिक्री पर लगाई रोकनईदिल्ली: पिछले दिनों मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन पर एक कर्मचारी द्वारा तैयार किए जा रहे नींबू पानी का वीडियो वायरल होने के बाद सेंट्रल रेलवे ने सख्त कदम उठाया है. इस पूरे मामले में सेंट्रल रेलवे की लापरवाही उजागर हो गई है. सेंट्रल रेलवे (मुंबई डिवीजन) ने सभी कैटरिंग यूनिट को स्टेशन परिसर में नींबू पानी, ऑरेंज जूस और काला खट्टा की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया है. सेंट्रल रेलवे की तरफ से यह कार्रवाई कुर्ला रेलवे स्टेशन का वीडियो वायरल होने के बाद ली गई है.

गंदे हाथों से बना रहा नींबू पानी
दरअसल करीब एक हफ्ते पहले मुंबई के कुर्ला स्टेशन पर एक यात्री द्वारा बनाए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक स्टॉल का कर्मचारी बाल्टी में गंदे हाथों से नींबू निचोड़ रहा है. इतना ही नहीं वह नींबू पानी बनाने के लिए ओवर हैड टैंक में भरे पानी का इस्तेमाल कर रहा है, बीच-बीच में वह टंकी में भरे पानी को बाल्टी में ले रहा है और नींबू पानी तैयार कर रहा है. नींबू पानी से भरे इस ड्रम को वह कर्मचारी बाद में स्टॉल पर रखकर बिक्री करता है.

सोशल मीडिया में वायरल हुआ 
एक यात्री की तरफ से स्टॉल वाले का बनाया गया यह वीडियो कई दिन से सोशल मीडिया में जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है. इसके बाद सेंट्रल रेलवे की किरकिरी हो गई और रेलवे की तरफ से यह कदम उठाया गया. जिस यात्री ने कुर्ला रेलवे स्टेशन पर इस वीडियो को बनाया था, उसने सेंट्रल रेवले को टैग कर इस मामले में संज्ञान लेने की गुजारिश की थी.

वीडियो देखने के बाद कार्रवाई करते हुए रेलवे अधिकारियों ने कुर्ला स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 7 और 8 पर स्थित स्टॉल से फूड सैंपल एकत्रित किए और इसे सील कर दिया. स्टॉल का लाइसेंस रखने वाले शख्स को भी जांच कमेटी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया गया है. आपको बता दें कि रेलवे की तरफ से मशीन से निकाले गए जूस पर पाबंदी नहीं लगाई गई है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*