भारत में यहां हुआ पहली बार पान मसाला थूकने पर चालान, थूकते हुए CCTV में हुआ था कैद

भारत में यहां हुआ पहली बार पान मसाला थूकने पर चालान, थूकते हुए CCTV में हुआ था कैदअहमदाबाद: अगर आप पान मसाला खाते हैं तो खबर ध्यान से पढ़ लें, क्योंकि मसाले को थूकना अब महंगा पड़ा सकता है, क्योंकि अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने सार्वजनिक स्थान पर पान मसाला थूकने के लिए एक आदमी का चालान कर दिया. निगम का कहना है कि यह देश में अपनी तरह का पहला ऐसा मामला है. 

एएमसी ने अहमदाबाद के पूर्वी उपनगर नारोदा के महेश कुमार का 100 रुपये का चालान काटा. महेश सरदार पटेल मूर्ति रोड के पास गुटखा थूकते हुए सीसीटीवी में कैद हो गया. नागरिक निकाय ने लोक स्वास्थ्य कानूनों के उल्लंघन के लिए ई-ज्ञापन जारी किया.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी शख्स मोबाइल पर बात करते हुए जा रहा था, तभी उसने पान मसाला सड़क पर थूक दिया. आरोपी की ये तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसके बाद बाइक के नंबर को ट्रैक करके सार्वजनिक स्थान पर थूकने के बदले 100 रुपये का जुर्माना ई-चालान के जरिए भेजा.

निगम ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि यह देश का ऐसा पहला मामला है. अहमदाबाद को हाल ही में राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में साफ-सफाई के मामले में शीर्ष शहर के रूप में चुना गया था. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*