पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, लगातार दूसरे दिन जारी रखी गोलीबारी

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, लगातार दूसरे दिन जारी रखी गोलीबारीजम्मूकश्मीरः पाकिस्तानी सेना पवित्र माह रमजान में भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है और जिले के शाहपुर व कीरनी सेक्टर में लगातार दूसरे दिन भी सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर गोलाबारी करती रही. बुधवार दोपहर करीब 12 बजे पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर और कीरनी सेक्टर में सेना की अग्रिम चौकियों के साथ ही कीरनी, कस्बा, शाहपुर, मंधार, गूंतरियां आदि गांव के रिहायशी इलाकों में मोर्टार से भारी गोलाबारी शुरू की जो रात भर जारी रही इस गोलाबारी में बग्याल दारा में सीमा पार से हो रही गोलाबारी की चपेट में आने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.

गोलीबारी में घायल महिला की पहचान हनीफा बी के रूप में हुई है. जिसे बड़ी मुश्किल से लोगो ने गोलाबारी के बीच से निकाल कर पुंछ के राजा सुख देव हॉस्पिटल लाया गया. जहां घायल महिला का इलाज चल रहा है. डॉक्टर्स के मुताबिक महिला की हालत, गोलाबारी का सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

बता दें शाहपुर कीरनी सेक्टर के अलावा कुलगाम जिले में भी बुधवार को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के स्थल के पास सुरक्षा बलों के साथ झड़पों में 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारी घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने बताया कि ताजीपोरा (मोहम्मदपोरा) गांव में आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच गोलीबारी शुरू होते ही दर्जनों प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “उपद्रवियों की भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले और पैलेट गन का उपयोग किया, जिसमें लगभग 50 प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे.”

रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरक्षा बल जब प्रदर्शनकारियों से उलझे थे, उसी दौरान आतंकवादी भागने में कामयाब हो गए. कुलगाम में एक अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि घायलों में छह प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए जिनमें से चार लोगों को श्रीनगर रेफर किया गया है. मुठभेड़ में एक गौशाला और पास में एक इमारत क्षतिग्रस्त हो गई है. 

Bureau Report
 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*