अंबाला में जगुआर लड़ाकू विमान से टकराई चिड़िया, पायलट ने गिराए फ्यूल टैंक और बम, टला हादसा

अंबाला में जगुआर लड़ाकू विमान से टकराई चिड़िया, पायलट ने गिराए फ्यूल टैंक और बम, टला हादसानईदिल्‍ली: अंबाला में गुरुवार को भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बाल-बाल बच गया. इस इलाके में उड़ान भर रहे जगुआर लड़ाकू विमान के एक इंजन से चिडि़या टकरा गई. इससे इसका एक इंजन ठप हो गया. हादसे से बचने के लिए पायलट ने विमान के फ्यूल टैंकों को नीचे गिरा दिया. इस दौरान स्‍मॉल प्रैक्टिस के लिए इस्‍तेमाल होने वाले कुछ बमों को भी पायलट ने नीचे गिरा दिया.

विमान से ये सब सामान रिहायशी इलाके में गिरे. इससे अंबाला एयरफोर्स स्‍टेशन के पास के इलाके में आग लग गई. घटना की सूचना पर एम्‍बुलेंस, दमकल, पुलिस और एयरफोर्स के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए.

जगुआर लड़ाकू विमान के इंजन से चिडि़या के टकराने के बाद पायलट ने फ्यूल टैंक और छोटे बम नीचे गिराये और इसके बाद अंबाला एयर बेस पर सकुशल विमान को उतार दिया. इससे बड़ा हादसा होने से टल गया. हालांकि नीचे आग और काले धुएं के गुबार के बाद हड़कंप मच गया. पुलिस और एयरफोर्स के आलाधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं. साथ जगुआर विमान से नीचे गिराये गए स्मॉल प्रैक्टिस बमों को भी बरामद कर लिया गया है. हादसे की जांच जारी है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*