जम्मू कश्मीर की हर समस्या के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, हटनी चाहिए धारा 370: राम माधव

जम्मू कश्मीर की हर समस्या के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, हटनी चाहिए धारा 370: राम माधवनईदिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह के शुक्रवार को संसद में धारा 370 पर दिए बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने शनिवार (29 जून) कहा है कि कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाना चाहिए, उन्होंने कहा कि ये कश्मीर को एकीकृत करने में बहुत बड़ी बाधा है. उन्होंने विपक्षी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वहां की समस्या कांग्रेस और उनके साथियों के साथ मिलकर चली सरकार के कारण है. 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी सरकार ढाई साल रही. लेकिन वहां कि समस्याएं आज की नहीं है. उन्होंने कहा कि अलगावाद की शुरूआत 1987 से शुरू हुई. अलगाववाद को प्रोत्साहन पाक देता है. आतंकी संगठन देते हैं. 

पुरानी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि 1987 के चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हुआ था. इस धांधली में कांग्रेस और फारूक शामिल थे, जिसके बाद असंतोष हुआ और फायदा पाकिस्तान ने उठाया था.

संसद में अमित शाह के बयान पर उन्होंने कहा कि अमित शाह ने जो कहा वो ऐतिहासिक सच है. कश्मीर की समस्या का जड़ आजादी के बाद की पहली सरकार की नीतियों में है. वहीं से अलगाववाद, अलग राज्य की मांग शुरू हुई है, इसकी जिम्मेदारी कांग्रेस को लेनी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाना चाहिए और हम उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. जो तरीका होगा आवश्यक होगा वो अपना कर सही निर्णय लिया जाएगा.

आपको बता दें कि शुक्रवार को लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर समस्या के लिए पंडित नेहरु को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उन्होंने कश्मीर का वह हिस्सा जिसे पीओके कहा जाता है वह पाकिस्तान को दिया. आप लोग कहते हैं हम जनता को विश्वास में लिये बिना काम करते हैं, लेकिन नेहरुजी ने यह काम होम मिनिस्ट्री को भी विश्वास में लिये बिना किया, इसलिए कांग्रेस हमें इतिहास ना सिखायें. हम पाकिस्तान में आतंकवाद की जड़ों का खात्मा करेंगे, सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक आत्मरक्षा में की गयी कार्रवाई है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*