पूछताछ के लिए फिर CBI ऑफिस पहुंचे ममता बनर्जी के करीबी IPS अफसर राजीव कुमार

पूछताछ के लिए फिर CBI ऑफिस पहुंचे ममता बनर्जी के करीबी IPS अफसर राजीव कुमारvनईदिल्‍ली: पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी आईपीएस अफसर राजीव कुमार शुक्रवार को कोलकाता स्थित जांच एजेंसी केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) के ऑफिस पहुंचे हैं. सारदा चिटफंड घोटाले के एक मामले में आरोपी राजीव कुमार से सीबीआई आज फिर पूछताछ कर रही है.

बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने 31 मई को सारदा चिटफंड घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल सीआईडी के अतिरिक्त निदेशक राजीव कुमार को 10 जुलाई तक गिरफ्तारी और किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से राहत दी थी. हाईकोर्ट की अवकाशकालीन पीठ ने 10 जून से एक महीने के लिए उन्हें गिरफ्तारी से संरक्षण प्रदान किया और कुमार को आदेश दिए जाने के 24 घंटे के भीतर अपना पासपोर्ट जमा करने को कहा था. 

कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख को करोड़ों रुपये के चिटफंड मामले में सीबीआई जांच में सहयोग करने को कहा गया है. अदालत ने जांच एजेंसी से कहा था कि वह एक विशेष अधिकारी को प्रतिदिन शाम चार बजे कुमार के आवास उनकी हाजिरी दर्ज करने के लिए भेजे.

न्यायमूर्ति प्रतीक प्रकाश बनर्जी ने कहा कि याचिकाकर्ता ग्रीष्मावकाश के बाद 12 जून को अदालत के दोबारा खुलने पर नियमित पीठ के समक्ष उपस्थित होगा. कुमार ने 30 मई को कलकत्ता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. उन्होंने सीबीआई के उस नोटिस को रद्द करने की मांग की जिसमें सारदा चिटफंड घोटाला मामले में उन पर तथ्यों को छिपाने का आरोप लगाया गया है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*