प्रशांत किशोर से मिलीं ममता बनर्जी, फिर चुनावी जीत के लिए विधायकों को दिए 6 ‘कॉरपोरेट मंत्र’

प्रशांत किशोर से मिलीं ममता बनर्जी, फिर चुनावी जीत के लिए विधायकों को दिए 6 'कॉरपोरेट मंत्र'नईदिल्‍ली: पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्‍यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी अभी से रणनीति बनाने में जुट गई हैं. शुक्रवार को इसके लिए उन्‍होंने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात की. इसके बाद उन्‍होंने कोलकाता में टीएमसी भवन में अपनी पार्टी के विधायकों संग बैठक की और उन्‍हें 6 अहम कॉरपोरेट मंत्र दिए.

ऐसा पहली बार है कि ममता बनर्जी ने अपने विधायकों को ऐसे कॉरपोरेट निर्देश दिए हैं. हालांकि विधायकों और ममता की बैठक में प्रशांत किशोर शामिल नहीं थे, लेकिन सूत्रों के मुताबिक ममता की ओर से दिए गए निर्देश प्रशांत किशोर की ओर से दिए गए सुझाव हो सकते हैं.

ममता बनर्जी की ओर से विधायकों को दिए गए कॉरपोरेट मंत्र :

1. सभी विधायक इलेक्‍शन मोड से बाहर आ जाएं. चुनाव खत्‍म हो चुके हैं. अब अपना कार्य जनता के प्रतिनिधि के रूप में करें. अपने विधानसभा क्षेत्र में 7 दिनों से अधिक समय दें.

2. किसी भी विवाद में ना पड़ें. राजनीतिक हिंसा को कम करने की कोशिश करें.

3. प्रशासन और पुलिस पर निर्भर न रहें. अपनी राजनीतिक लड़ाई खुद लड़ें. विवादों से बचें और बाहर आ जाएं. अपना बर्ताव ठीक रखें.

4. अगर आप कोई गलती करते हैं तो लोगों से माफी मांगें. उनके साथ बैठें और उनसे बातचीत करें.

5. प्रत्‍येक विधानसभा में 4 सदस्‍यीय कमेटी बनाएं. इसमें एक सोशल मीडिया सदस्‍य, विधायक का एक प्रतिनिधि और एक बूथ डेवलपमेंट मैनेजर शामिल हो.

6. गलत बयान या टिप्‍पणी ना दें. अगर कोई बाहर यात्रा पर जाता है तो वह पहले पार्टी को सूचित करे.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*