बाड़मेर: किसानों की समस्याओं को लेकर बीजेपी का एक दिवसीय धरना, दिया ज्ञापन

बाड़मेर: किसानों की समस्याओं को लेकर बीजेपी का एक दिवसीय धरना, दिया ज्ञापनबाड़मेर: किसानों की समस्याओं पर बायतू विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया. इस दौरान कई मांगों को लेकर बायतू उपखण्ड अधिकारी अनिल पूनिया को ज्ञापन दिया गया. उपखंड अधिकारी को दिए ज्ञापन में बीजेपी ने किसानों से संबंधित कई मांगों को रखा है. 

उपखण्ड अधिकारी को दिए ज्ञापन में अकाल की स्थिति को देखते हुए 30 अगस्त तक पशुशिविरों की अवधि बढ़ाने के अलावा नए पशुशिविरों के आयोजन की मांग रखी गई है. इसके अलावा किसानों की फसल बीमा के लिए अंतिम तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 31 अगस्त करने की मांग की गई है. ताकि किसान फसल बीमा योजना का लाभ उठा सके.

बीजेपी नेताओं का कहना है कि सहकारी ऋण वितरण नहीं होने के कारण किसानों को बीमा क्लेम करवाने में परेशानी आ रही है. जिस कारण किसानों को खेती के लिए दिया जाने वाला सहकारी ऋण अभी तक नहीं दिया गया है. इसमें किसानों की साख सीमा को नहीं घटाने की मांग भी रखी गई है.

इस दौरान बीजेपी जिला महामंत्री बालाराम मूढ़, राष्ट्रीय किसान मोर्चा कार्यकारिणी सदस्य चेनाराम कड़वासरा सहित बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*