AFG vs WI: अफगानिस्तानी क्रिकेटर ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकॉर्ड

AFG vs WI: अफगानिस्तानी क्रिकेटर ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकॉर्डहेडिंग्ले: अफगानिस्तान के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल (Ikram Ali Khil) ने भारत के सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का 27 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इकराम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को 92 गेंदों पर 86 रनों की शानदार पारी खेली. सचिन ने 18 साल की उम्र में 1992 विश्व कप में 18 साल की उम्र में 84 रन बनाए थे. अफगान टीम यह मैच 23 रनों से हार गई.

आईसीसी ने इकराम के हवाले से लिखा है, “सचिन जैसे महान खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़कर मुझे काफी प्रसन्नता हो रही है.”

इकराम ने कहा कि सचिन नहीं बल्कि श्रीलंका के महान विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा उनके आदर्श हैं.

इकराम ने कहा, “कुमार संगकारा हमेशा मेरे दिलो-दिमाग में रहते हैं. मैं जब भी बल्लेबाजी करने जाता हूं, वह मेरे जेहन में रहते हैं.”

अफगान टीम इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत सकी. इस टीम ने हालांकि भारत सहित कई टीमों को कड़ी टक्कर दी.

अफगानिस्तान का नहीं खुला खाता
वेस्टइंडीज ने आईसीसी विश्व कप-2019 का अंत जीत के साथ किया है. विंडीज ने गुरुवार को हेंडिग्ले मैदान पर खेले गए इस विश्व कप के अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को 23 रनों से हरा दिया. यह वेस्टइंडीज की इस विश्व कप में दूसरी जीत है. उसे पहली जीत अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मिली थी. उलटफेर करने वाली टीमों की फेहरिस्त में शुमार होकर विश्व कप खेलने आई अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत सकी. उसे सभी नौ मैचों में हार मिली.

वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 312 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन अफगानी टीम काफी संघर्ष के बाद 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 288 रनों पर ऑल आउट हो गई. विंडीज नौ मैचों में दो जीत छह हार और एक रद्द मैच से कुल पांच अंक लेकर नौवें स्थान पर रही. अफगानिस्तान नौ मैचों में नौ हार के बाद अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर रही.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*