अब इस BJP नेता ने उठाई मांग, दिल्ली में भी जारी हो NRC लिस्ट

अब इस BJP नेता ने उठाई मांग, दिल्ली में भी जारी हो NRC लिस्टनईदिल्ली: दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने गृह मंत्रालय की तरफ से जारी NRC की फाइनल लिस्ट को लेकर कहा कि जो लोग गैर-कानूनी तरीके से आए हैं उन्हें तो वापस जाना होगा. देश के नागरिकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. गृह मंत्री ने जो पहल की है उससे हम आतंकवाद को रोक पाएंगे और अपराध भी कम कर पाएंगे. उन्होंने तो यह भी कहा कि दिल्ली में भी NRC का होना बहुत जरूरी है.

बता दें, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर तमाम बदलावों के बाद आज गृह मंत्रालय ने NRC की फाइनल लिस्ट जारी की है. लिस्ट में 3.11 करोड़ लोगों के नाम शामिल हैं और 19 लाख 6 हजार लोगों के नाम गायब हैं. जिनके नाम गायब हैं उनके पास अभी भी लिस्ट में शामिल होने का मौका है. हालांकि, इसके लिए उन्हें 120 दिनों के भीतर फॉरेन ट्रिब्लूनल का दरवाजा खटखटाना होगा.

वर्तमान में असम में 100 ट्रिब्यूनल काम कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, 200 और ट्रिब्यूनल बनाये जाएंगे. सोमवार से ये ट्रिब्यूनल आवेदन लेना शुरू कर देगा. पहले यह ट्रिब्यूनल मामले की सुनवाई करेगा. बाद में आवेदन हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*