जम्मू कश्मीर से 35A हटाने पर बोंली महबूबा मुफ्ती, ‘ये भारतीय लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन है’

जम्मू कश्मीर से 35A हटाने पर बोंली महबूबा मुफ्ती, 'ये भारतीय लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन है'श्रीनगरः जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने धारा 35ए हटाने पर बड़ा बयान दिया है. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र के इतिहास का दिन है. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर का दो हिस्सों में बंटवारा कर दिया गया है. जम्मू कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश होगा. वहीं, दूसरा हिस्सा लद्दाख होगा, जहां पर विधानसभा नहीं होगी. 

वादा निभाने में विफल रहा भारत
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि दो हिस्सों में भारत को बंटाने के बाद भारत सरकार का वो चेहरा दिख रहा है, जो यह बताता है कि सरकार अपने फैसले को निभाने में नाकामयाब रही है. 

अमित शाह ने किया राज्यसभा में ऐलान
गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यसभा में कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे. इसके साथ ही आर्टिकल 35-A को भी हटा दिया गया है.

इससे पहले रविवार की आधी रात राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर लिया गया था. इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा ने ट्वीट किया, ‘मोबाइल फोन कनेक्शन समेत जल्द ही इंटरनेट बंद किए जाने की खबरें सुनीं. कर्फ्यू का आदेश भी जारी किया जा रहा है. अल्लाह जानता है कि हमारे लिए कल क्या इंतजार कर रहा है. यह रात लंबी होने वाली है.’ 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*