झूठा पाकिस्‍तान, सिख लड़की का भाई बोला, ‘बहन अब तक घर नहीं लौटी, ना ही कोई गिरफ्तारी हुई’

झूठा पाकिस्‍तान, सिख लड़की का भाई बोला, 'बहन अब तक घर नहीं लौटी, ना ही कोई गिरफ्तारी हुई'नईदिल्‍ली: सिख लड़की को अगवा कर उसे जबरन मुस्लिम बनाने के मामले में एक बार फिर पाकिस्‍तान का झूठ बेनकाब हुआ है. पाकिस्‍तान की ओर से पहले कहा गया था कि मामले में आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है. साथ ही लड़की को ननकाना साहिब स्थित उसके घर भेज दिया गया है.

लेकिन अब सिख लड़की के भाई ने जानकारी दी है कि ना तो उसकी बहन घर लौटी है और ना ही इस मामले में कोई गिरफ्तारी हुई है. उसका कहना है कि यह दोनों ही बातें झूठी हैं. उसका कहना है कि उसकी बहन कहां है और किस स्थिति में है, उसे यह भी नहीं पता. उसने पीएम इमरान खान और अन्‍य लोगों से इस मामले में ध्‍यान देने और उसे न्‍याय दिलाने की अपील की है.

बता दें कि इससे पहले शनिवार सुबह पाकिस्‍तान की ओर से खबरें आई थीं कि मामले में आठ लोग गिरफ्तार किए गए हैं. सिख लड़की को भी उसके घर पहुंचा दिया गया है. सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि सिख लड़की को अगवा करने वाला आरोपी पाकिस्‍तानी आतंकी है. वह हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का सदस्‍य है. इस आतंकी का नाम मोहम्‍मद हसन बताया जा रहा है. बता दें कि इस घटना के बाद से ही पाकिस्‍तान को सिख समुदाय समेत भारत का गुस्‍सा झेलना पड़ रहा है.

पाकिस्तान के पंजाब के गवर्नर ने लाहौर में पीड़िता के परिवारों वालों से मुलाकात की थी. पाकिस्तान में सिख समुदाय की लड़की को अगवा किए जाने को लेकर इमरान सरकार पर अल्पसंख्यकों का गुस्सा भड़क गया है. पाकिस्तान सिख काउंसिल के सदस्यों का कहना है कि पाकिस्तान में कोई सुरक्षित नहीं है. सिख लड़की पर हुए अत्याचार के खिलाफ भारत में भी आवाज तेज हो गई है. देश के अलग-अलग जगहों पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं.

बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के जबरन धर्मांतरण की खबरों के बाद अब सिख लड़की को जबरन इस्लाम कबूल करवाने का मामला सामने आया था. इसके अनुसार कुछ लोगों ने सिख युवती को बंदूक के दम पर अगवा करके उससे इस्लाम कबूल करवाया और इसका पूरा वीडियो भी बनाया. पाकिस्तान के नानकाना साहिब में गुरुद्वारा तंबी साहिब के एक ग्रन्थि की एक बेटी पिछले 3 दिनों से लापता थी, गुरुवार को एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने और उसे जबरन इस्लाम धर्म कुबूल करवाने की बात सामने आई.

Bureau Report

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*