ED ने CBI को सौंपे दस्तावेज, ‘INX मीडिया मामले में FIPB को जानकारी थी कि नियमों का उल्लंघन हुआ’

ED ने CBI को सौंपे दस्तावेज, 'INX मीडिया मामले में FIPB को जानकारी थी कि नियमों का उल्लंघन हुआ'नईदिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार किए गए पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत के 8 दिन आज (30 अगस्त) पूरे हो जाएंगे. ईडी ने सीबीआई को जो दस्तावेज सौंपे हैं, उनके मुताबिक, एफआईपीबी (Foreign Investment Promotion Board) को पूरी तरह जानकारी थी कि आईएनएक्स मीडिया मामले में एफडीआई में नियमों का उल्लंघन हुआ है. ऐसे दूसरे केस भी थे. नियमों के मुताबिक, इनकी जानकारी आरबीआई को दी जाती है. 

128वीं एफआईपीबी की मीटिंग में आईएनएक्स मीडिया को मंजूरी मिल गई थी. तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मीटिंग के मिनिट्स में नोट लगाया कि आईएनएक्स मीडिया मामले और इस जैसे दूसरे मामलों पर अलग-अलग विचार किया जाए. 

ईडी दस्तावेजों के मुताबिक, पी चिदंबरम ने इस अप्रूवल के लिए मीटिंग के मिनिट्स के नोट में अपना दिमाग पूरी लगन से लगाया था. ईडी के मुताबिक, पी चिदंबरम ने अपने और अपने बेटे के फायदे के लिए बिना कोई  सवाल उठाए एफडीआई को इसकी मंजूरी दी थी.

आपको बता दें कि पी. चिदंबरम को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. सीबीआई चिदंबरम के द्वारा दिए गए जवाबों से पूरी तरह संतुष्ट नहीं है. साथ ही जांच के दौरान जो नए तथ्य सामने आये है, सीबीआई उनकी भी कड़ी से कड़ी जोड़ना चाहती है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*