Maruti ने लॉन्च की एक और नई कार XL6, जानिए कीमत और फीचर्स

Maruti ने लॉन्च की एक और नई कार XL6, जानिए कीमत और फीचर्सनईदिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी नई एमपीवी कार एक्सएल 6 (XL6) को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इस कार का कार प्रेमियों के बीच लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था. 6 सीट वाली यह कार मारुति की मौजूदा अर्टिगा पर बेस्ड है. हालांकि कंपनी ने कार की स्टाइलिंग को अर्टिगा से अलग रखा है. इसकी बिक्री मारुति की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिये की जाएगी.

पहली 6 सीटर कार
यह मारुति की पहली 6 सीटर कार है जो नेक्सा प्लेटफॉर्म के जरिये बेची जाएगी. कार के बेस मॉडल की कीमत 9.79 लाख रुपये है. पेट्रोल इंजन वाली कार को कंपनी ने मैन्युअल और एएमटी ट्रांसमिशन दोनों में ही लॉन्च किया है. XL6 Zeta MT का बेस वेरिएंट है, इसका एक्स शोरूम प्राइज 9.79 लाख रुपये है. वहीं इसका एटी वर्जन 10,89,689 रुपये है. कार का टॉप वेरिएंट अल्फा एमटी है, जिसकी कीमत 10,36,189 रुपये है. अल्फा एटी 11,46,189 रुपये में मिलेगी.

डिजाइनिंग में शानदार है XL6
XL6 में अर्टिगा के मुकाबले काफी बदलाव किए गए हैं. इसमें नई एलईडी हेडलाइट्स, नए शेप का बोनट और नई डिजाइन दी गई है. फ्रंट में बड़ी ग्रिल दी गई है. बड़ी ग्रिल और प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ नया बंपर फ्रंट लुक को और दमदार बनाता है. ग्रिल के बीच में लंबी क्रोम पट्टी है, जो हेडलाइट यूनिट में दिए गए एलईडी डीआरएल (डेटाइम रनिंग लाइट्स) में मिलती है. एक्सएल6 में रूफ रेल्स भी दिए गए हैं.

फीचर्स पर एक नजर
मारुति XL6 का कैबिन ब्लैक कलर में है, इसमें 3 लाइन में 6 सीटें मिलेंगी. 6 सीट वाली इस कार में दो कैप्टन सीट होंगी. दूसरी लाइन में आर्मरेस्ट के साथ दो कैप्टन सीट दी गई हैं. कार में नया स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हाइट अजस्टेबल ड्राइवर सीट और रियर वॉशर/वाइपर जैसे फीचर्स हैं. टॉप वेरियंट में रिवर्स कैमरा, लेदर सीट्स और क्रूज कंट्रोल की सुविधा भी मिलेगी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*